अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी और राहुल गांधी को लिखी चिट्ठी, जानें क्या है माजरा

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चिट्ठी लिखी है. इन चिट्ठियों में उन्होंने दोनों से मिलने का समय भी मांगा है. इन दोनों पत्रों को आप व अरविंद केजरीवाल के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया गया है. सामने आई चिट्ठियों में अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में व्यापारियों की दुकानों पर हो रही सीलिंग की कार्रवाई का मुद्दा उठाया है. उन्होंने इस कार्रवाई को जल्द से जल्द बंद करने और इससे संबंधित बिल बनाने व उसे पास करने की मांग की.

पीएम को लिखी चिट्ठी में सीएम केजरीवाल ने कही ये बात
09 मार्च को पीएम मोदी को भेजे गए पत्र में सीएम केजरीवाल ने मिलने का समय मांगते हुए लिखा, ‘दिल्ली में आजकल व्यापारियों की की दुकानें सील की जा रही हैं. ये वो व्यापारी हैं जो ईमानदारी के साथ 24 घंटे मेहनत करके अपना व्यापार चलाते हैं और सरकार को टैक्स देते हैं. ये बेईमान नहीं हैं. ये वो लोग हैं जो देश के विकास में अपना सहयोग दे रहे हैं’.

सीएम केजरीवाल ने सीलिंग के लिए कानून की विसंगतियों और केंद्र द्वारा कमियों को दूर करने के लिए कदम नहीं उठाए जाने को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने मांग की कि केंद्र सरकार इन कमियों को दूर करे, क्योंकि इसका खामियाजा व्यापारियों को भुगतना पड़ रहा है. पत्र में केजरीवाल ने लिखा, ‘केंद्र सरकार ने समय रहते विसंगतियों को दूर नहीं किया. अब इसका खामियाजा इन व्यापारियों को भुगतना पड़ रहा है’.

View image on Twitter
View image on Twitter

AAP

@AamAadmiParty
Delhi CM @ArvindKejriwal writes to PM @narendramodi asking him to bring a bill in the Parliament to put an end to sealing drive in Delhi.

CM has also requested for a meeting with the PM to discuss this ‘very serious’ issue.

9:25 AM – Mar 10, 2018
316
235 people are talking about this
Twitter Ads info and privacy
सीएम ने की बिल लाए जाने की मांग
सीएम ने सीलिंग से जुड़े कानून की विसंगतियों को दूर करने के लिए बिल लाए जाने का सुझाव दिया. साथ ही इस बात पर जोर दिया कि इस बिल को जल्द से जल्द लाकर संसद में पास किया जाए. उन्होंने कहा कि सीलिंग के कारण कई व्यापारी भूखमरी की कगार पर आ गए हैं. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि इस कार्रवाई से बड़ी संख्या में व्यापारी बेरोजगार हो जाएंगे, इससे राज्य की कानून व्यवस्था पर भी बुरा प्रभाव पड़ेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help