राजस्थान : महिला के साथ गैंगरेप, वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला

कोटा : राजस्थान सरकार ने कल शुक्रवार को ही महिलाओं के साथ उत्पीड़न की घटनाओं पर लगाम लगाने के मकसद से रेप कानूनों को कठोर बनाने का एक प्रस्ताव पारित किया था. इस नए कानून के तहत 12 से कम उम्र की बच्ची के साथ रेप के दोषी तथा गैंगरेप के दोषियों को फांसी की सजा का प्रावधान किया था. लेकिन इस कानून के एक दिन बाद ही राज्य में एक महिला के साथ गैंगरेप की घटना सामना आई है. इतना ही नहीं बलात्कारियों ने ना केवल रेप किया बल्कि रेप का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी अपलोड कर दिया.

वीडियो का पता चलने पर कराई रिपोर्ट
बारां जिले में छह युवकों ने 40 वर्षीय एक महिला से कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया और इस घटना का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. पुलिस ने बताया कि घटना दो दिन पहले की है. पीड़िता ने वीडियो का पता चलने के बाद बारां जिले के महिला पुलिस थाना में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई. उन्होंने बताया कि आईपीसी की धारा 376 और आईटी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. अब तक किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

लिफ्ट देने के बहाने किया रेप
बारां महिला पुलिस थाना के प्रभारी अनीस अहमद ने बताया कि महिला कोटा में सड़क किनारे स्थित एक ढाबे में काम करती थी. उसने पांच मार्च को छह युवकों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. अपनी शिकायत में उसने आरोप लगाया कि अपनी ससुराल वालों से मिलने के लिए जब वह बारां पहुंची थी, तभी इनमें से एक आरोपी चेतन मीणा (21) उसे मोटरबाइक से ससुराल पहुंचाने के बहाने समसपुरा गांव के निकट किसी सुनसान जगह पर ले गया. पीड़िता चेतन से परिचित थी.

Twitter पर छबि देखें
Twitter पर छबि देखें

ANI

@ANI
A 40-year-old woman lodged complaint that she was gang-raped while she was going to her village from Kota 2 days ago. She also alleged that they made a video of the act & circulated it on mobile phones. FIR has been lodged & case is under investigation: Baran police #Rajasthan

4:42 अपराह्न – 10 मार्च 2018
36
27 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं
Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता
पीड़िता ने बताया कि इसके बाद पांच अन्य भी मीणा के साथ आ गए और बारी बारी से सबने उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया. उसने आरोप लगाया कि आरोपियों ने मोबाइल फोन पर इस घटना का वीडियो भी बनाया. पुलिस ने बताया कि अगले दिन आरोपियों ने उसे उसके ससुराल के निकट छोड़ दिया और यह धमकी दी कि अगर उसने किसी से भी इस घटना का जिक्र किया तो वे उसके परिवार वालों की हत्या कर देंगे. पुलिस ने बताया कि आगे की जांच के लिये मामला बारां के डीएसपी को सौंप दिया गया है.

रेपिस्ट को होगी फांसी
राजस्थान सरकार ने बलात्कार के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए कानूनों में बदलाव किया है. राज्य सरकार ने एक बिल पास करते हुए 12 साल से कम उम्र की बच्ची के साथ बलात्कार करने वाले को फांसी की सजा देने का प्रावधान किया है. राजस्थान की कैबिनेट ने राज्य में रेप के मामलों पर लगाम लगाने के मकसद से रेप की धाराओं में बदलाव को अपनी मंजूरी दे दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help