iPhone को टक्कर देने मार्केट में Samsung का यह फोन, फीचर्स में आगे पर कीमत है कम

सैन फ्रांसिस्को: iPhone को टक्कर देने लिए माइक्रोसॉफ्ट ने सैमसंग गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9प्लस के कस्टमाइज संस्करण को लांच की बिक्री अपने स्टोर पर शुरू की है. ‘माइक्रोसॉफ्ट संस्करण’ स्मार्टफोन में यूजर्स को माइक्रोसॉफ्ट के कई एप की पहुंच मुहैया कराई जाएगी, जिसमें एक्सेल, स्काइप, कोर्टाना, वननोट, पॉवरप्वाइंट, वर्ड और माइक्रोसॉफ्ट लांचर प्रमुख हैं. डिजिटल ट्रेंड्स की प्रकाशित रिपोर्ट में बताया गया, “देखने में यह फोन बिल्कुल सामान्य वर्शन जैसा ही है और हार्डवेयर भी बिल्कुल वही है. यहां तक ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) भी वही है. बस एप्स अलग हैं.”हालांकि ये एप्स प्री-इंस्टाल्ड नहीं आते हैं.

एक विश्वस्त समीक्षा में माइक्रोसॉफ्ट के प्रतिनिधि के हवाले से कहा गया, “सैमसंग गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9प्लस के ‘माइक्रोसॉफ्ट संस्करण’ को खोलकर जब वाईफाई से कनेक्ट किया जाता है तो इस पर माइक्रोसॉफ्ट का कस्टमाइजेशन लागू हो जाता है.”

संभावित खरीदार इसका प्री-ऑर्डर कर सकते हैं, जबकि इसकी डिलिवरी 16 मार्च से शुरू होगी. बताया गया है कि इस फोन की संख्या सीमित है.

सैमसंग गैलेक्सी एस9 की कीमत 719 डॉलर से शुरू हो रहे है. भारतीय करेंसी के मुताबिक फोन की बेस कीमत करीब 46,600 रुपये है. जबकि आईफोन एक्स 64जीबी वाले फोन की कीमत 95,390 रुपये है, जबकि 258 जीबी स्टोरेज वाले फोन की कीमत 1,08,930 रुपये है.

ये भी पढ़ें: JIO वालों के लिए एक और खुशखबरी, मुकेश अंबानी के बेटे ने खुद किया ऐलान

सैमसंग के इस फोन यह फोन की बैटरी सबसे ज्यादा दमदार है. फोन में 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है. वहीं आईफोन एक्स फोन में 2716 एमएएच की बैटरी दी गई है. सैमसंग गैलेक्सी एस9 में 5.80 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. इसके स्क्रीन का रेजोल्यूशन 1440×2960 पिक्सल है.

सैमसंग गैलेक्सी एस9 में 4 जीबी की रैम दी गई है. फोन के बेस वर्जन फोन में 64 जीबी की स्टोरेज दी गई है. फोन की स्टोरेज को 400 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. आईफोन एक्स में 3 जीबी की रैम दी गई है. फोन के बेस वर्जन फोन में 64 जीबी की स्टोरेज दी गई है. फोन की स्टोरेज बढ़ाने का कोई भी विकल्प नहीं दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help