पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में पहली बार महामहिम रामनाथ कोविंद

वाराणसी: राष्ट्रपति बनने के बाद महामहिम रामनाथ कोविंद पहली बार वाराणसी के दौरे पर हैं. वाराणसी दौरे के दौरान राष्ट्रपति कोविंद दीनदयाल हस्तकला संकुल में करीब 2500 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. राष्ट्रपति के दौरे को लेकर वाराणसी में पूरी तैयारी कर ली गई है. शहर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. शहर घुसने, और शहर से बाहर निकलने वाले सभी वाहनों की जांच की जा रही है. जगह-जगह पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

शाम 5.45 बजे वाराणसी से रवाना होंगे
जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सुबह 11 बजे बाबतपुर के लालबहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचेंगे. पांच घंटे तक विभिन्न कार्यक्रमों में शरीक होने के बाद वे शाम 5.45 बजे वाराणसी से रवाना हो जाएंगे. राष्ट्रपति के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा राज्यपाल राम नाईक और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर मौजूद रहेंगे. राष्ट्रपति के स्वागत के लिए राज्यपाल राम नाईक रविवार को ही वाराणसी पहुंच चुके हैं.

पढ़ें: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का बदला चेहरा, बिजली के तारों के मकड़जाल हुए गायब

राज्यपाल की पुस्तक का करेंगे विमोचन
वाराणसी पहुंचने पर राष्ट्रपति कोविंद सबसे पहले राज्यपाल राम नाईक की पुस्तक ‘चरैवेति-चरैवेति’ के संस्कृत अंक का विमोचन करेंगे. इसके अलावा, कौशल विकास मिशन के तहत चयनित लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरित करेंगे. प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम के अलावा वे वाराणसी में रिंग रोड, स्मार्ट पार्क और स्मार्ट साइकिल जैसी कई योजनाओं की भी शुरुआत करेंगे.

पढ़ें: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र बोले- राष्ट्रपति या तो माफी मांगें या दीक्षांत समारोह में न आएं

कौशल विकास मिशन की प्रदर्शनी में होंगे शरीक
हस्तकला संकुल में आयोजित कौशल विकास मिशन की प्रदर्शनी में राष्ट्रपति को भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खान की शहनाई और मशहूर तबला वादक पंडित किशन महाराज के तबले समेत कई अन्य महत्वपूर्ण चीजों को दिखाया जाएगा. शिलान्यास कार्यक्रम के तहत वे राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की 5 बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे, जिसका सीधा फायदा जनता को मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help