आज के प्रमुख समाचार : सीलिंग के खिलाफ रामलीला मैदान में महारैली, सोनिया-ममता की मुलाकात

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में जगह-जगह हो रही सीलिंग के खिलाफ एक बार फिर व्यापारियों ने बंद का आह्वान किया है. गुरुवार को दिल्ली के 2500 से ज्यादा दुकानों के शटर बंद के कारण ही डाउन रहने वाले हैं. साथ ही आज ही सीलिंग के खिलाफ दिल्ली के व्यापारी रामलीला मैदान में महारैली करने वाले हैं. वहीं, तीसरे मोर्चे की तैयारी में जुटी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकती हैं.

सीलिंग के खिलाफ आज फिर दिल्ली के शटर डाउन, रामलीला मैदान में महारैली
सीलिंग के खिलाफ एक बार फिर दिल्ली के व्यापारियों ने बंद का आह्वान किया है. आज गुरुवार (28 मार्च) को दिल्ली के 2500 से अधिक बाजारों में लाखों दुकानों के शटर नहीं उठाए जाएंगे. जगह-जगह रैलियां निकाली जाएंगी, धरने-प्रदर्शन किए जाएंगे. स्थानीय प्रदर्शनों के बाद सभी व्यापारी रामलीला मैदान में इकट्ठा होकर सीलिंग के खिलाफ अपनी ताकत का प्रदर्शन करेंगे. इतना ही नहीं सीलिंग के विरोध में व्यापारियों के बच्चे स्कूल-कॉलेज भी नहीं जाएंगे.

आज होगी ममता बनर्जी और सोनिया गांधी की मुलाकात, 2019 चुनावों पर होगी चर्चा!
2019 के आम चुनावों के लिए बीजेपी ने ‘मिशन 350’ तैयार कर इस दिशा में काम करना भी शुरू कर दिया है. उधर, बीजेपी को घेरने के लिए तमाम विरोधी दल एकजुट हो रहे हैं. बीजेपी का सामना करने के लिए विपक्ष के एकजुट होने की ठान ली है, लेकिन तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तीसरे मोर्चे के गठन की कवायद कर रही है. तीसरे मोर्चे के गठन के लिए दिल्ली दौरे पर ममता ने 27 मार्च को कई राजनेताओं से मुलाकात की. इसी कड़ी में ममता गुरुवार को कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया से मुलाकात करेंगी. कयास लगाए जा रहे हैं कि सोनिया, ममता से तीसरे मोर्चे के गठन पर पुनः विचार करने की बात कर सकती हैं.

CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग लाएगी कांग्रेस, कई पार्टियों के पास भेजा प्रस्ताव
सुप्रीम कोर्ट के चार जजों द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद सुर्खियों में आए देश के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा के सामने एक बार फिर मुश्किल खड़ी हो सकती हैं. कांग्रेस उनके खिलाफ महाभियोग लाने की तैयारी कर रही है. कांग्रेस ने अन्य विपक्षी दलों को इस महाभियोग का प्रस्तावित ड्राफ्ट भेजा है. एनसीपी ने महाभियोग के इस प्रस्ताव की पुष्टि भी की है. एनसीपी के नेता डीपी त्रिपाठी ने बताया कि कई विपक्षी दलों ने इस प्रस्ताव पर हस्ताक्षर भी किए हैं. उन्होंने बताया कि एनसीपी और लेफ्ट पार्टियों ने इस प्रस्ताव पर अपनी मंजूरी भी दे दी है.

B’day Special : गावस्कर से पहले इन्हीं के नाम थे भारत में बल्लेबाजी के रिकॉर्ड
क्रिकेट में टीम इंडिया ने शुरुआती संघर्ष के बाद, जिन खिलाड़ियों के कंधों पर चढ़कर पहली बार जीत का स्वाद चखा, उनमें से एक प्रमुख नाम था पॉली उमरीगर. भारत के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक, जिन्होंने पहली बार दोहरा शतक लगाकर बताया कि भारत में किस क्लास के बल्लेबाज हैं. भारत के क्रिकेट इतिहास में अगर हमें कहें कि महान बल्लेबाजों की गिनती पॉली उमरीगर से शुरू होती है तो गलत नहीं होगा. टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से एक समय सबसे कामयाब बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने ज्यादातर रिकॉर्ड पॉली उमरीगर के बनाए हुए तोड़े.

30 जून तक करा सकेंगे Aadhaar को PAN से लिंक, सीबीडीटी ने समयसीमा बढ़ाई
केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने अपने पर्मानेंट अकाउंट नंबर (PAN) को आधार से जोड़ने की समयसीमा को बढ़ाकर 30 जून कर दिया है. कर विभाग के नीति बनाने वाले निकाय ने इस समयसीमा को बढ़ाने का आदेश जारी किया है. अभी तक यह समय सीमा 31 मार्च थी. आयकर रिटर्न दाखिल करने के लिए पैन-आधार को जोड़ने की समयसीमा बढ़ाई जा रही है. समझा जाता है कि सीबीडीटी का ताजा आदेश सुप्रीम कोर्ट के इसी महीने आए आदेश के मद्देनजर आया है. कोर्ट ने आधार को विभिन्न अन्य सेवाओं से जोड़ने की 31 मार्च की समयसीमा को बढ़ाने का आदेश दिया था. सरकार ने आयकर रिटर्न दाखिल करने और नया पैन लेने के लिए आधार नंबर को देना अनिवार्य कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help