यूपी : बदमाशों का सफाया जारी, 24 घंटे में ताबड़तोड़ मुठभेड़ों में 6 इनामी बदमाश गिरफ्तार

पुलिस और बदमाशों के बीच ये मुठभेड़ आगरा, बदायूं, सुल्‍तानपुर, बहराइच, ग्रेटर नोएडा और मुजफ्फरनगर में हुईं.

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश में बदमाशों के सफाए के लिए जुटी पुलिस लगातार कामयाब होती दिख रही है. स्थिति यह है कि हर रोज ही किसी ना किसी जिले से बदमाशों के एनकाउंटर या मुठभेड़ की खबरें आ रही हैं. इसी क्रम में पिछले 24 घंटों में प्रदेश में पुलिस और बदमाशों में 6 ताबड़तोड़ मुठभेड़ें हुईं. यह मुठभेड़ आगरा, बदायूं, सुल्‍तानपुर, बहराइच, ग्रेेेटर नोएडा और मुजफ्फरनगर में हुईं. मुजफ्फरनगर में पुलिस ने मुठभेड़ में 75 हजार रुपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है. वहीं ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश को धर दबोचा. आगरा में भी 20 हजार रुपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया गया है. बदायूं में भी 20 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार किया गया है. इनके अलावा बहराइच और सुल्‍तानपुर में भी इनामी बदमाश गिरफ्तार किए गए हैं.

आगरा में 20 हजार रुपये का इनामी पकड़ा
पिछले दिनों थाना न्यू आगरा क्षेत्र के पोइया घाट पर मुठभेड़ के दौरान इनामी बदमाश रिंकू यादव को पुलिस ने पकड़ा था. अब रविवार देर रात थाना सिकंदरा क्षेत्र के सिकंदरा पुल के पास पुलिस व क्राइम ब्रांच ने संयुक्‍त मुठभेड़ में 20 हजार रुपये के इनामी बदमाश योगेश को गिरफ्तार कर लिया. उसका एक साथी मौके से पुलिस पार्टी पर फायरिंग करते हुए फरार हो गया. थाना सिकंदरा पुलिस को सूचना मिली थी कि सफेद अपाचे बाइक पर सवार दो बदमाश किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे हैं. हरकत में आई पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने बदमाशों की घेराबंदी शुरू कर दी. बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर ताबड़तोड़ फायरिंग की. जवाबी फायरिंग में बदमाश योगेश के पैर में गोली लगी. क्राइम ब्रांच का सिपाही हिरदेश यादव भी घायल हुआ. पकड़ा गया बदमाश लूट हत्या डकैती जैसी कई वारदातों में वांछित है. बीते दिनों थाना लोहा मंडी क्षेत्र की पॉश कॉलोनी जयपुर हाउस में हुई डकैती में भी यह बदमाश वांछित चल रहा था. पुलिस को उम्मीद है कि पकड़े गए बदमाश से पूछताछ के दौरान कई और बड़ी वारदातों का खुलासा होगा.

बदायूं में 20 हजार का इनामी दबोचा
बदायूं में एक और मुठभेड़ में पुलिस ने 20 हजार रुपये के इनामी बदमाश को दबोचा. पुलिस से हुई मुठभेड़ में बदमाश किशोर गोली लगने से घायल हो गया. इसके बाद पुलिस ने तत्‍परता दिखाते हुए उसे गिरफ्तार कर दिया. गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. इसी 5 तारीख को पुलिस को चकमा दे कर यह बदमाश जिला अस्पताल से फरार हुआ था. वह जेल में बंद था. लेकिन इलाज के दौरान जिला अस्‍पताल से फरार हो गया था.

सुल्‍तानपुर में भी बदमाश दबोचा
सुल्तानपुर जिले में कूरेभार थाना क्षेत्र के शंकरगढ़ गरथौली के जंगल में पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश मुश्‍ताक को गिरफ्तार किया गया है. उसके ऊपर हत्या सहित दर्जन भर संगीन अपराध के मामले जिले के अलग-अलग थानों में दर्ज हैं. पुलिस के मुताबिक बदमाश के पास से एक पिस्टल और कई कारतूस भी बरामद हुए हैं. मुठभेड़ के दौरान बदमाश सहित एक पुलिस कर्मी भी घायल हुआ है. दोनों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. रविवार देर रात पुलिस को सुचना मिली कि थी कि 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश मुश्‍ताक अपने एक साथी के साथ किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए कूरेभार की तरफ आ रहा है. तभी स्वाट टीम और क्राइम ब्रांच ने बदमाश को शंकरगढ़ गरथौली के जंगल में घेर लिया. दोनों ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग हुई, जिसके बाद पुलिस ने घायल मुश्‍ताक को गिरफ्तार कर लिया.

मुजफ्फरनगर में 75 हजार का इनामी गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में 75 हजार रुपये का इनामी बदमाश फरमान गोली लगने से घायल हो गया. इस मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी गोली लगने से घायल हुआ है. दोनों घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया गया है. पकडे गए बदमाशों के कब्जे से एक बाइक, तमंचा और कारतूस बरामद हुए हैं. नगर कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो बदमाश बाइक पर सवार होकर किसी घटना को अंजाम देने जनपद में आ रहे हैं. सूचना पर नगर कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र में नाकाबंदी कर चेकिंग अभियान चलाया. बुढ़ाना मोड़ पुलिस चौकी पर चैकिंग के दौरान पुलिस ने एक बाइक को रोकने का प्रयास किया मगर बाइक सवार दोनों बदमाश पुलिस पार्टी पर फायरिंग करते हुए जंगलों की ओर भागे. फरमान पर हरियाणा से 50 हजार और यूपी के जनपद मुजफ्फरनगर से 25 हजार मिलाकर 75 हजार का इनाम घोषित था. इनामी बदमाश के एक अन्य साथी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी बदमाशों की गोली लगने से घायल हुआ है.

ग्रेटर नोएडा में मुठभेड़
यूपी एसटीएफ की आगरा यूनिट से रविवार रात को थाना बिसरख, गौतमबुद्ध नगर क्षेत्र में डकैतो से हुई मुठभेड़ में एक डकैत को गोली लगी. घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. घायल बदमाश की पहचान 50 हजार रुपये के इनामी अपराधी संजय निवासी थाना जवां अलीगढ़ हुई है. उस पर डकैती, लूट, लूट के साथ हत्या जैसे संगीन मामले दर्ज है.

बहराइच में भी दबोचा गया बदमाश
बहराइच में अपराधियों और पुलिस टीम के साथ हुई मुठभेड़ में गोंडा जिले का इनामी अपराधी दिनेश नाई सुखनदिया इलाके में घायल हो गया. उसे गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल बहराइच में भर्ती कराया गया है. जबकि इस मुठभेड़ में गिरोह के 2 साथी भागने में कामयाब रहे, जिनकी गिरफ्तारी के लिये इलाके की नाकेबंदी कर कड़ी तलाशी की जा रही है. एसपी बहराइच जुगुल किशोर ने बताया कि गिरफ्त में आया अपराधी अपने 2 अन्य साथियों संग किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था. उसी दौरान पुलिस की घेराबन्दी देख ताबड़तोड़ फायरिंग कर भागने लगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help