बेटी बचाओ’ से अब क्या अब हम ‘बलात्कारी बचाओ’ हो गए हैं? : गौतम गंभीर

उत्तर प्रदेश के उन्नाव और जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुई गैंगरेप की घटनाओं से पूरे देश गुस्से में है.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के उन्नाव और जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुई गैंगरेप की घटनाओं से पूरे देश गुस्से में है. फिल्मी सितारों से लेकर क्रिकेटरों ने भी इन दोनों घटनाओं पर गुस्सा जाहिर किया है. गुरुवार सुबह सोनम कपूर, सानिया मिर्जा से कई सितारों ने तीखी प्रतिक्रिया दी. अब भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी कठुआ गैंगरेप पर गहरी नाराजगी जताई है. वहीं सरकार की ओर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का बयान आया है. उन्होंने अपने बयान में कठुआ गैंगरेप के आरोपियों को सजा दी जाएगी.

जम्मू के कठुआ जिले में रस्साना जंगलों से 17 जनवरी को एक आठ साल की बच्ची का शव बरामद हुआ था. बच्ची को एक मंदिर में बंधक बनाकर रखा गया था और उससे छह लोगों ने कथित तौर पर बलात्कार किया था. जम्मू कश्मीर पुलिस की अपराध शाखा ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में 15 पृष्ठों का आरोपपत्र दाखिल किया. इसमें इस बात का खुलासा हुआ है कि बकरवाल समुदाय की बच्ची का अपहरण , बलात्कार और हत्या इलाके से इस अल्पसंख्यक समुदाय को हटाने की एक सोची समझी साजिश का हिस्सा थी. वहीं उन्नाव में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर एक लड़की ने कथित रूप से गैंगरेप का आरोप लगाया है.

गंभीर ने ट्वीट करते हुए लिखा, “उन्नाव और कठुआ गैंगरेप की घटना भारत की चेतना के साथ बलात्कार है. भारत का सिस्टम काफी खराब हो गया है और हर गली में उसकी हत्या हो रही है. अगर हिम्मत है तो अराधियों को पकड़कर दिखाइए.”

Gautam Gambhir

@GautamGambhir
Indian consciousness was raped in Unnao and then in Kathua. It’s now being murdered in corridors of our stinking systems. Come on ‘Mr System’, show us if you have the balls to punish the perpetrators, I challenge you. #KathuaMurderCase #UnnaoRapeCase

गंभीर ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कठुआ गैंगरेप में 8 साल की बच्ची का केस लड़ रही दीपिका सिंह राजावत का समर्थन किया. उन्होंने लिखा, मुझे उन लोगों, खासकर वकीलों पर, शर्म आ रही है जो दीपिका का विरोध कर रहे हैं. बेटी बचाओ से अब क्या अब हम बलात्कारी बचाओ हो गए हैं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help