बीजेपी मंत्री बोले, ‘हर पार्टी ब्राह्मणोंका समर्थन चाहती है पर देना कुछ नहीं चाहती’

नरसिंहपुर: नरसिंहपुर में परशुराम जयंती के मौके पर रविवार को ब्राह्मण समाज के सम्मलेन में पहुचे मंत्री गोपाल भार्गव ने अपनी ही सरकार की नीतियों पर प्रश्न खड़े कर दिए. भार्गव ने अपने संबोधन के दौरान आरक्षण राग छेड़ा. मंत्री गोपाल भार्गव ने आरक्षण को देश को कमजोर करने वाला बताते हुए प्रतिभा के आधार पर आरक्षण की वकालत पर जोर देते हुए कहा कि जब 40 % वाले को 90 % वाले से पहले स्थान दिया जाता है तो देश पिछड़ने लगता है जो राष्ट्र के लिए घातक है. ये ब्राह्मण का नहीं बल्कि प्रतिभा का अपमान है.

उन्होंने आगे कहा कि जब देश आजाद हुआ था तब एक चौथाई संसद-विधायक कर्मचारी अधिकारी हमारे समाज के हुआ करते थे अब मात्र 10 प्रतिशत रह गए हैं. और अब इससे भी कम होते जा रहे हैं. इसका कारण पहले नीति थी, अब अनीति है. भार्गव ने कहा कि हर पार्टी ब्राह्मण का समर्थन तो चाहती है पर उसे देना कुछ नहीं चाहती है. हम आज एक बात बैंक बनकर रह गए हैं जैसे पहले दूसरी जातियां हुआ करती थींं पर वे सभी सरकार से कुछ न कुछ मांग चुकी हैं लेकिन ब्राह्मण ने ऐसी ओछी बात कभी की ही नही.

इस अवसर पर कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी ने कहा कि भगवान परसुराम भगवान विष्णु के छठवें अवतार के रूप में जाने जाते हैंं और वे हमारे ब्राह्मण समाज के आराध्य देव हैंं. उनका जन्मोत्सव मनाया जा रहा है जो बेहद गर्व ओर गौरव की बात है. जब ब्राह्मण कुल की बात होती है तो ब्राह्मण समाज को संस्कार एव दिशा देने का सूचक माना जाता है. यदि आध्यात्म शक्ति का संचार कोई समाज मे करता है तो भी वह विप्र समाज ही है.

परशराम जयंती के बहाने नरसिंहपुर में आयोजित ब्राम्हण समागम को हाल ही में दलितों द्वारा किए गए भारत बंद के मद्देनजर खासा महत्वपूर्ण माना जा रहा है. ब्राम्हण समागम में शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद की अगुवाई में देशभर से ब्रामण जुटे और साथ ब्राहमण समाज के राजनेताओं का भी जमावड़ा लगा जिसमे शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती के साथ अखलेश्वरनन्द महाराज, अमृतानंद, राजराजेश्वरानंद गिरि, कैविनेट मंत्री गोपाल भार्गव, सुरेश पचौरी, विधायक संजय शर्माके नाम शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help