परीक्षा के डर से बच्चों की तरह मंदिरों के चक्कर काट रहे हैं राहुल गांधी : बीजेपी

विधानसभा चुनावों को लेकर राहुल गांधी लगातार कर्नाटक दौरे पर हैं. वह अब तक कर्नाटक का 6 बार दौरा कर चुके हैं.

नई दिल्ली : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा मंदिरों पर जाने पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा कि भगवान उन सभी लोगों को पहचानते हैं, जो परीक्षा के समय मंदिरों में जाते हैं. जो बच्चे परीक्षा की तैयारी नहीं करते, पढ़ते नहीं हैं, उन्हें परीक्षा से डर लगता है और वे मंदिर जाते हैं. इस तरह के बच्चे वे केवल एक मंदिर में नहीं रुकते हैं बल्कि कई मंदिरों में जाते हैं और यहां तक कि मस्जिद और गुरुद्वारे भी जाते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ भी यही स्थिति है. बता दें कि कर्नाटक चुनावों के मद्देनजर राहुल गांधी अपने कर्नाटक दौरे के दौरान मंदिरों और मठों में जा रहे हैं. इसी पर रमन सिंह ने उन पर यह टिप्पणी की है.

रमन सिंह ने कहा कि राहुल गांधी समेत कांग्रेस की भी चुनावों को लेकर कोई तैयारी नहीं है, इसलिए वे घबराए हुए हैं और मंदिर, मठों के चक्कर काट रहे हैं. रमन सिंह ने यहां तक कहा कि ऐसे मतलबी भक्तों को भगवान खूब पहचानते हैं. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे भक्तों को भगवान गुजरात चुनाव में सबक सिखा चुके हैं.
ANI

Verified account

@ANI
Follow Follow @ANI
More
God recognises all those people, all those faces who visit temples at the time of exams. When children don’t study & are scared before the exams they do not stop at only one temple but visit all the temples, same is the situation with Rahul Gandhi: Chhattisgarh CM Raman Singh

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों को लेकर राहुल गांधी लगातार कर्नाटक दौरे पर हैं. वह अब तक कर्नाटक का 6 बार दौरा कर चुके हैं. राहुल गांधी इन दौरों में मंदिरों और मठों में जा रहे हैं.

हर दौरे की शुरूआत वे वहां के किसी मंदिर या मठ या फिर दरगाह पर विशेष पूजा-अर्चना करके करते हैं. उन्होंने यही रणनीति गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान भी अपनाई थी.

12 मई को होंगे चुनाव
225 सीटों वाली कर्नाटक विधानसभा में इस समय कांग्रेस का शासन है. यहां 224 सीटों के लिए 12 मई को वोट डाले जाएंगे और 15 मई को मतों की गिनती होगी. चुनावों के लिए कांग्रेस अब तक 218 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है और बीजेपी 154 उम्मीदवारों की. यहां चुनाव प्रचार की कमान स्वयं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने संभाली हुई है.

वे पिछले दो महीने से लगातार कर्नाटक का दौरा कर रहे हैं. अपने इस दौरे में राहुल गांधी मंदिरों में जाने की रणनीति का तो इस्तेमाल कर ही रहे हैं, साथ ही लोगों से सीधा संवाद, रोडशो, जनसभाएं आदि भी कर रहे हैं. कांग्रेस यहां फिर से सिद्धारमैया के बल पर चुनावी वैतरणी पर करने की जुगत में है.

उधर, बीजेपी ने येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद का दावेदार बनाया है. बीजेपी की तरफ से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी यहां का लगातार दौरा कर रहे हैं. इसके अलावा पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता और बीजेपी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री भी राज्य का दौरा कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help