कल से शुरू होगा ‘पाक महीना’, मोबाइल ऐप पर जान सकेंगे सहरी, इफ्तार और तरावीह का समय

www.publiclive.co.in [Edited By रविप्रकाश यादव]

नई दिल्ली/लखनऊ: रमजान के मुकद्दस महीने के दौरान रोजेदारों को सहरी, इफ्तार और तरावीह का वक्त जानने में सहूलियत के लिए बुधवार (16 मई) को एक विशेष मोबाइल एप्लीकेशन की शुरुआत की गई. इस्लामिक सेंटर ऑफ इण्डिया द्वारा तैयार कराए गए आईसीआई ‘रमजान हेल्प लाइन ऐप’ का दारुल उलूम फरंग महल में लोकार्पण किया गया. आपको बता दें कि दुनियाभर में रोजा रखने वाले करोड़ों मुसलमानों के लिए रमजान का पाक महीना 17 मई से शुरू हो रहा है.

17 मई से शुरू होंगे रमजान
दुनियाभर में रोजा रखने वाले करोड़ों मुसलमानों के लिए रमजान का पाक महीना 17 मई से शुरू हो रहा है. सऊदी अरब और इंडोनेशिया जैसे अन्य मुस्लिम बहुल देशों ने घोषणा की है कि रमजान 16 मई से शुरू नहीं होगा. आपको बता दें कि चांद के दिखने की गणना के आधार पर ये महीना शुरू होता है.

 

Twitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखें

ANI UP

@ANINewsUP

Vermicelli among other delicacies being sold at shops on the streets in ahead of Ramzan celebrations

रमजान की हर जानकारी देगा ऐप

सेंटर के चेयरमैन और फरंग महल के नाजिम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने बताया कि इस ऐप में रमजान की अहमियत के साथ-साथ इफ्तार और सहरी का समय, शहर की विशेष मस्जिदों में तरावीह की नमाज का वक्त, इफ्तार, सहरी, तरावीह और शबे कद्र से सम्बन्धित दुआएं शामिल हैं.

ऐप देगा सवालों का जवाब
उन्होंने बताया कि इसके अलावा रोजा, जकात, तरावीह, इफ्तार, सहरी, नमाज तथा अन्य मामलों से सम्बन्धित सवालों के जवाब के लिए ऐप में अलग सेक्शन बनाया गया है. उम्मीद है कि इससे बड़े पैमाने पर लोगों को फायदा पहुंचेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help