कोलकाता के कोच कैटिच को उम्मीद, पिछली जीतों से आए आत्मविश्वास से हराएंगे राजस्थान को

publiclive.co.in[edited by विजय दुबे ]

कोलकाता : आईपीएल 2018 में प्लेऑफ के एलिमिनेटर के मुकाबले में कोलकाता का मुकाबला अपने ही घर में राजस्थान से होगा. इस एलिमिनेटर मैच में जीतने वाली टीम क्वालीफायर-2 में क्वालीफायर-1 की हारी हुई टीम हैदराबाद से भिड़ेगी. घरेलू मैच के कारण कोलकाता जीत की प्रबल दावेदार के रूप में मैदान पर उतरेगी. दो सप्ताह पहले ही इसी पिच पर दोनों टीमें आमने-सामने आईं थी और कोलकाता ने राजस्थान को छह विकेट से हराया था.

कोलकाता के सहायक कोच साइमन कैटिच ने मंगलवार को उम्मीद जताई कि लगातार तीन जीत के बाद टीम में नया आत्मविश्वास आया है और इससे टीम को बुधवार को होने वाले आईपीएल एलिमिनेटर में राजस्थान के खिलाफ मुकाबले में सकारात्मक मदद मिलेगी. एक समय लग रहा था कि कोलकाता की टीम आईपीएल के मौजूदा सीजन से बाहर हो जाएगी लेकिन फिर टीम ने पंजाब, राजस्थान और हैदराबाद के खिलाफ लगातार तीन मैच जीतकर प्लेआफ में जगह बना ली.

कैटिच ने मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, “प्लेऑफ में पहुंचने का एक अलग ही अहसास होता है क्योंकि आपको पता होता है कि यहां कल नहीं आने वाला है. मुंबई से लगातार दो हार के बाद पिछले तीन मैचों में शानदार प्रदर्शन की बदौलत हमने खुद को सही स्थिति में पहुंचा दिया है.”

कैटिच ने कहा कि मुंबई के हाथों 102 रनों की शर्मनाक हार के बाद टीम के खिलाड़ियों ने जिस तरह की दृढ़ता अपने खेल में दिखाई वह उनके चरित्र और इरादे को बताने के लिए पर्याप्त है.

कैटिच ने कहा, “इस प्रदर्शन के बल पर हम यह चाहते हैं कि हम कल रात अच्छी स्थिति में हों, लेकिन जैसा कि मैंने पहले ही कहा है कि इसकी कोई गारंटी नहीं है.”

कोच ने कहा कि 33 साल के कप्तान दिनेश कार्तिक ने पिछले कुछ सप्ताह में काफी कुछ सीखा है. कैटिच ने कहा, “उन्होंने टीम के बारे में इन सात सप्ताह में बहुत कुछ सीखा है. उनकी बल्लेबाजी शानदार रही है, वह अपने खेल के शीर्ष पर हैं. उनकी विकेटकीपिंग बहुत अच्छी है.”

कार्तिक ने इस सीजन में कोलकाता के लिए 438 रन बनाए हैं. उन्होंने 412 रन 13 पारियों में ही बनाए थे, वहीं केरोन पोलार्ड ने 17 पारियों में साल 2013 में 419 रन बनाए थे.

कार्तिक और सुनील पर होगी निगाहें
कार्तिक और सुनील नरेन कोलकाता के मुख्य हथियारों में से एक हैं. इसके बाद, राजस्थान के बल्लेबाजों के लिए उसके पास कलाई के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव, पीयूष चावला और आस्ट्रेलिया के क्रिस लिन हैं. नरेन चौथे ऐसे खिलाड़ी बन गए है, जिन्होंने आईपीएल के एक सीजन में 300 से अधिक रन बनाते हुए 15 विकेट भी लिए हैं. उनसे पहले इस सूची में शेन वाटसन, ड्वेन ब्रावो और जैकेस कालिस का नाम शामिल है.

इसके अलावा, आंद्रे रसेल भी प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं. अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से वह राजस्थान के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं.

कोलकाता ने हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में पांच विकेट से जीत हासिल कर प्लेऑफ में स्थान हासिल किया. अगर कोलकाता यह मैच जीत जाती है तो उसका मुकाबला हैदराबाद से ही होगा क्योंकि वह चेन्नई के हाथों क्वालिफायर मुकाबला हार गई थी. बीसीसीआई के पूर्व क्षेत्र के क्यूरेटर आशीष भौमिक को इस मैच के लिए ट्रैक तैयार करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help