छत्‍तीसगढ़: मोदी सरकार के चार साल, कांग्रेस मना रही है ‘विश्‍वासघात’ दिवस

रायपुर: मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर कांग्रेस लीडर प्रवक्ता पीएल पुनिया ने प्रेस कांफ्रेंस में कई मुद्दों पर बहजेपी सरकार को घेरा. पीएल पुनिया ने कहा कि मोदी सरकार से कई तरह की अपेक्षा थी जैसे, किसानों को पूरा दाम मिलेगा, हर आदमी को 15 लाख मिलेगा और मोदी सरकार काला धन देश ले कर आएगी. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ, वहीं जनता को विश्वासघात महसूस हो रहा है इसलिए कांग्रेस विश्वासघात दिवस मना रही है.

बीजेपी और केंद्र सरकार सेलिब्रेट कर रही है. हर साल पूरा होने पर ये जश्न मना रहे हैं. वहीं जब इनसे 4 साल का लेखा जोखा मांगा जाता है तो ये 70 साल का हिसाब पूछते हैं. पीएल पुनिया ने कहा कि सरकार की जवाबदेही है कि वे अपने समय का जवाब दें.

छत्तीसगढ़ सरकार अटका रही राहुल गांधी के दौरे पर रोड़ा- पीएल पुनिया

पीएल पुनिया ने आगे कहा कि बीजेपी और आरएसएस ने संवैधानिक संस्थाओं पर कब्जा किया. सुप्रीम कोर्ट के जज को सामने आकर कहना पड़ता है कि सबकुछ ठीक नहीं है. चुनाव आयोग की प्रेस कांफ्रेंस से पहले बीजेपी चुनाव तारीखों का ऐलान कर देती है जो पहले नहीं हुआ फिर भी ये बखान करते हैं.

कांग्रेस लीडर ने कहा कि बीजेपी सरकार के पास समय पांच साल का है और ये लक्ष्य 2022 तक निर्धारित करते हैं. वहीं किसान की आय दोगुनी करने का वादा अधूरा है. 90 फीसदी मनरेगा की राशि बकाया है. 2 करोड़ रोजगार हर साल देने का वादा अधूरा है. रोजगार के नाम पर पान और पकौड़े बेचने की सलाह दे रहे हैं. कांग्रेस ने मोदी सरकार को हर मुद्दे पर फेल बताया है इसलिए वो आज के दिन को विश्‍वासघात दिवस के रूप में मना रहे हैं.

जाति आधारित जनगणना के आंकड़े जारी करे सरकार : पीएल पूनिया

मोदी जनता के सामने देंगे रिपोर्ट कार्ड
बता दें कि मोदी सरकार के चार साल पूरा होने पर मोदी और उनके मंत्री जनता के सामने अपना रिपोर्ट कार्ड देंगे. वहीं इस मौके पर पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि 2014 में आज के ही दिन हमने भारत के बदलाव के सफर की शुरुआत की थी. पिछले चार साल में विकास जन आंदोलन बन गया है. देश का हर नागरिक अपनी जिम्‍मेदारी समझ रहा है. 125 करोड़ भारतीय भारत को नई ऊंचाईयों पर ले जाने में लगे हुए हैं.

‘साफ नीयत-सही विकास’ अभियान
पीएम मोदी ओडिशा में ‘साफ नीयत-सही विकास’ अभियान की शुरुआत करेंगे. इस अभियान के तहत मोदी सरकार के चार साल का रिपोर्ट कार्ड लोगों तक पहुंचाएगी. इस अभियान को 2019 की तैयारियों के तहत भी देखा जा रहा है. बीजेपी का है कि जनसभा में 3 लाख लोगों का जमावड़ा होगा. मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर कटक में जनसभा होने जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help