दहेज का रेट ऑनलाइन बता रही है वेबसाइट, ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने की PMO से शिकायत

publiclive.co.in [ Edited By रवि यादव ]

भोपाल: देश भर में दहेज के खिलाफ न जाने कितने प्रचार और अभियान चलाए जा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ इस कुप्रथा से जुड़ी एक वेबसाइट का खुलासा हुआ है जिसमें आप अपनी जाति और प्रोफेशन के हिसाब से आपको कितना दहेज मिल सकता है पता कर सकते हैं. इस वेबसाइट के बारे में कांग्रेस लीडर ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर जानकारी देते हुए पीएमओ से शिकायत भी की है.

Jyotiraditya Scindia

@JM_Scindia
Someone just brought this site to my attention. Absolutely shameful! Let me remind the developers that giving or taking dowry is illegal in India. I urge the @MinistryWCD, @PMOIndia to take immediate action against this.http://www.dowrycalculator.com/

कांग्रेस के सांसद ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्रालय और पीएमओ कार्यालय से शिकायत करते हुए लिखा है कि किसी ने मुझे इस साइट के बारे में बताया. ये शर्मनाक है. इसके के खिलाफ तुरंत एक्‍शन लेना चाहिए.

दहेज का रेट ऑनलाइन बता रही है वेबसाइट, ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने की PMO से शिकायत

बता दें कि डाउरी कैलकुलेटर नाम की इस वेबसाइट में दहेज के रेट बताए जा रहे हैं. साइट में आईएएस से लेकर बेरोजगार तक 13 कैटेगिरी में बांटा गया है. अगर किसी की सैलरी 20000 से ज्‍यादा या कम है तो उसे 15 लाख तक दहेज मिलने की कैटगरी में बताया जा रहा है. देश में ऐसी मानसिकता का होना सच में शर्म की बात है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help