लखीमपुर खीरी: आंधी-तूफान से मकान पर गिरी मस्जिद की मीनार, 4 लोगों की मौत, 5 घायल

publiclive.co.in [ Edited By रवि यादव ]

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. तूफान का कहर लखीमपुर खीरी में देखा गया. गांव भुडवारा के थाना गोला में आंधी-तूफान से मस्जिद की एक मीनार पास में बने एक मकान पर गिर गई. इस हादसे में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर गहरा दुख जताया. योगी सरकार ने मृतकों के परिजनों को चार लाख और घायलों को 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की.



ANI UP

@ANINewsUP
Lakhimpur Kheri: 4 people dead after the pillar of a mosque collapsed due to strong winds & heavy rains, 5 injured.

रात आठ बजे हुआ हादसा
ये दर्दनाक हादसा मंगलवार रात करीब आठ बजे हुआ. घटना की जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जेसीबी से मलबा हटवाने का काम शुरू किया. पुलिस के मुताबिक, सूचना के बाद वो मौके पर पहुंची और राहत कार्य शुरू किया, लेकिन तब तक चार लोगों की मौत हो चुकी थी. हादसे की सूचना के बाद एसडीएम और सीओ भी मौके पर पहुंचें और घटना स्थाल का जायजा लिया.

मची चीख पुकार
मस्जिद की मीनार पड़ोस के मकान पर गिर जाने के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई. जानकारी के मुताबिक, परिवार में 14 लोग एक साथ रहते हैं. तेज आंधी में मस्जिद की मीनार पड़ोस के मकान पर गिर गई. इससे पूरा मकान मलबे में बदल गया.

सरकार ने की आर्थिक सहायता की घोषणा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर गहरा दुख जताया. योगी सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को चार-चार लाख और घायलों को 20 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help