चोट के बाद भी मोर्गन को इंग्लैंड वनडे टीम में शामिल किया ईसीबी ने

publiclive.co.in[Edited by विजय दुबे ]

लंदन : इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने ऊंगलियों की चोट से जूझ रहे कप्तान इयोन मोर्गन को अगले माह स्कॉटलैंड दौरे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की घरेलू वनडे टीम में शामिल किया है. विकेटकीपर जोस बटलर को स्कॉटलैंड के खिलाफ इडनबर्ग में 10 जून को होने वाले एकमात्र वनडे मैच से आराम दिया गया है. बटलर को हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 13 जून से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में चुना गया है. वहीं हरफनमौला बेन स्टोक्स को भी टीम में शामिल किया गया है.

इस बीच हार्मस्ट्रिंग चोट के चलते न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे सीरीज से बाहर रहने वाले प्लंकेट को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है. इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड दौरे पर 3-2 से वनडे सीरीज जीती थी. तेज गेंदबाज टॉम कुरेन को स्कॉटलैंड दौरे से बाहर रखा गया है जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए उन्हें टीम में बरकरार रखा गया है.

इंग्लैंड को 10 जून को स्कॉटलैंड दौरे पर एकमात्र वनडे मैच खेलना है. इसके बाद उसे 13 जून से 24 जून तक पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करनी है. दोनों टीमों के बीच 27 जून को एकमात्र टी-20 मैच भी खेला जाएगा.

उल्लेखनीय है मोर्गन ऊंगलियों में चोट वजह से 31 मई को लॉर्ड्स में होने वाले टी-20 चैरिटी मैच से पहले ही हट चुके हैं. उन्होंने चोट के चलते विश्व एकादश की टीम से अपना नाम वापस ले लिया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी.

विश्व एकादश के कप्तान थे मोर्गन
मोर्गन को आईसीसी ने विश्व एकादश का कप्तान नियुक्त किया था. अब उनकी गैरमौजूदगी में पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी टीम की कमान संभालेंगे. यह मैच कैरेबिया में आए तूफान से क्षतिग्रस्त हुए क्रिकेट स्टेडियम की मरम्मत के लिए धन एकत्रित करने के लिए आयोजित किया जा रहा है. मैच 31 मई को इंग्लैंड के लॉर्डस मैदान पर खेला जाएगा.

मोर्गन को यह चोट रविवार को मिडिलसेक्स की तरफ से समरसेट के खिलाफ खेलते हुए फील्डिंग करने के दौरान लगी थी. मोर्गन की जगह आईसीसी ने विश्व एकादश टीम में उनके हमवतन सैम बिलिंग्स को जगह दी है जबकि इंग्लिश काउंटी सरे के हरफनमौला खिलाड़ी सैम कुरैन और टायमल मिल्स को भी विश्व एकादश टीम में शामिल किया गया है.

एंड्रयू स्ट्रॉस की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के निदेशक पद की जिम्मेदारी संभाल रहे एंडी फ्लावर ने कहा, “यह ज्यादा गंभीर चोट नहीं है, लेकिन इतनी तो है कि वह मिडिलसेक्स और विश्व एकादश के साथ मैच नहीं खेल पाएंगे. चिंता की कोई बात नहीं है. यह चोट सप्ताह भर में ठीक हो जाएगी.”

स्कॉटलैंड दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम :

इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम :

इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, टॉम कुरेन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help