Exclusive: शिवसेना की नाराजगी पर बोले अमित शाह, उद्धव ठाकरे से बात करूंगा, हल निकलेगा

publiclive.co.in[Edited by विजय दुबे ]

मुंबई: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ज़ी तास 24 को दिए एक्सक्लूसिव साक्षात्कार में कहा वह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलकर पार्टी की नाराजगी दूर करने की कोशिश करेंगे. शाह ने कहा कि वह 2019 का ही नहीं, 2024 का चुनाव भी शिवसेना के साथ मिलकर लड़ना चाहते हैं. उन्होंने फडणवीस सरकार की जमकर तारीफ की.

यह पूछे जाने पर कि क्या विचारों की अभिव्यक्ति में कोई कटौती हो रही है? शाह ने कहा कि विचार की अभिव्यक्ति दूसरों का अपमान करने के लिए नहीं होनी चाहिए. इंदिराजी के समय में सुप्रीम कोर्ट के तीन जजों का इस्तीफा देना पड़ा था. कांग्रेस इस मुद्दे पर बात न करे तो बेहतर होगा. हमारे आलोचक भी खुलकर हमारे खिलाफ लिख रहे हैं. संघ के कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसमें लोगों को आपत्ति क्या है? जवाहर लाल नेहरू भी संघ के कार्यक्रम में गए थे, लाल बहादुर शास्त्री जी ने भी संघ के कार्यक्रम में शिरकत की थी.

विपक्षी एकता के सवाल पर उन्होंने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा. सभी दल नरेंद्र मोदी को हटाने के लिए एकजुट हो गए हैं, लेकिन एकजुट होने से बीजेपी पर कोई असर नहीं होगा. उन्होंने कहा कि एकमंच पर खड़े होकर हाथ मिलाने से मतदाता पर कोई असर नहीं पड़ेगा. 2014 में भी सभी दल एक थे. कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर उन्होंने कहा कि कोई भी सरकार ऐसी नहीं हो सकती जिसको लेकर नाराजगी ना हो, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि इसका असर चुनावों पर पड़ता हो. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी फिर से सरकार बनाएगी.

दुनिया में भारत का डंका
प्रधानमंत्री मोदी के कारण दुनियाभर में भारत को गौरव मिल रहा है. दुनियाभर में फैले भारतवंशियों की आज अलग पहचान मिली है. भारत के योग का डंका दुनिया में बज रहा है. विश्व पटल पर भारत को नई ऊंचाई पर पहुंचाने का काम मोदी जी ने किया है. 24 में से 18 घंटे काम करने वाला प्रधानमंत्री देश को पहली बार मिला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help