बंगला विवाद: मुलायम और अखिलेश के खिलाफ गलत प्रचार को लेकर मामला दर्ज

publiclive.co.in [ Edited By रवि यादव ]

लखनऊ: सोशल मीडिया पर अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव के बंगलों को लेकर चल रही आपत्तिजनक बातें और गलत प्रचार करने के मामले में अखिलेश यादव के निजी सचिव गजेंद्र सिंह ने गौतमपल्ली थाने में FIR दर्ज कराई है. गजेंद्र सिंह ने पुलिस में शिकायत की कि बंगला खाली करने के मामले में कुछ लोग गलत प्रचार कर रहे हैं. सोशल मीडिया की मदद से सपा प्रमुख अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव के खिलाफ गलत तथ्यों को फैलाया जा रहा है. यह उन्हें बदनाम करने की साजिश है.

बयानों की फर्जी न्यूजपेपर कटिंग फैलाई जा रही है
अखिलेश यादव के निजी सचिव ने कहा कि सोशल मीडिया पर अखिलेश यादव और मुलायम सिंह के बयानों की फर्जी न्यूजपेपर कटिंग शेयर कराई जा रही हैं. अफवाह फैलाने वाले फोटो एडिट कर एक प्रोपेगेंडा चला रहे हैं. ऐसा कर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की साजिश रची जा रही है. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ IT एक्ट 66C के तहत मामला दर्ज कर लिया है. मामला दर्ज होने के बाद साइबर सेल इसकी जांच में जुट गई है. साइबर सेल उन सोशल मीडिया अकाउंट की पहचान कर रही है जो न्यूजपेपर कटिंग अपलोड कर रहे हैं. पुलिस अपलोड करने वाले लोगों की तलाश में जुट गई है.

बीजेपी सरकार को टोटी भेजने के लिए तैयार हूं- अखिलेश
इस बीच, पूर्व मुख्‍यमंत्री और सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने सरकारी बंगले को लेकर अपने ऊपर लग रहे आरोपों पर बीजेपी पर निशाना साधा. रविवार को सैफई पहुंचे अखिलेश यादव ने कहा ‘हमारा घर खाली करा दिया, नेता जी (मुलायम सिंह यादव) का घर खाली करा दिया, हमारा नया गठबंधन है. बसपा प्रमुख का घर खाली करा दिया. अब कह रहे हैं कि हम टोटी ले गए हैं’. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी सरकार को जो भी टोटी चाहिए, वो भिजवाने को तैयार हूं. अखिलेश यादव ने लखनऊ स्थित अपने सरकारी बंगले 4 विक्रमादित्‍य मार्ग को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद खाली कर दिया है. उन पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि वह सरकारी बंगला खाली करने के साथ ही वहां से टोटी, एसी, टाइल्‍स समेत अन्‍य सामान भी उखाड़ कर ले गए हैं.

बीजेपी सामानों की लिस्ट भिजवा दे- अखिलेश
अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी के लोग कह रहे हैं कि हमने सरकारी आवास में तोड़फोड़ की है. कह रहे हैं कि हम उनका सामान साथ ले गए. अगर हमने आपका (बीजेपी) कोई भी सामान लिया है तो उसकी सूची भिजवा दें. हम उसे एक्‍सप्रेस वे से भिजवा देंगे.

सीएम योगी के कहने पर हुई है तोड़फोड़- सुनील यादव
रविवार को समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता सुनील यादव ने कहा कि राज्य संपत्ति विभाग को चांभी सौंपने के बाद सीएम योगी के आदेश पर बंगले को बुरी तरह से उजाड़ा गया है. अखिलेश यादव को बदनाम करने के लिए सरकार ने यह काम खुद से करवाया है. सपा प्रवक्ता ने कहा कि उपचुनाव में मिली हार का बदला लेने के लिए ऐसा किया गया है.

अखिलेश पर बंगला खाली करने के बाद तोड़फोड़ का आरोप
अखिलेश यादव पर आरोप लगा है कि उन्होंने बंगला खाली करने के बाद पूरे बंगले को बुरी तरह से तहस कर दिया है. उनपर आरोप है कि बंगले में लगे सभी साजो सामान उखाड़ लिए गए. सेंट्रल एसी उखाड़ लिए गए. स्वीमिंग पूल को भर दिया गया. गार्डन को भी तहस नहस किया गया. बंगले से विदेशी मार्बल तक उखाड़ लिए गए. गार्डन एरिया, स्वीमिंग पूल, सेंट्रल एसी, बेडरूम, किचन समेत हर जगहों को बेहद खूबसूरत तरीके से सजाया गया था. लेकिन, बंगला खाली करने के बाद बंगले को बुरी तरह नुकसान पहुंचाया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help