केरल : मछली बेचने वाली कॉलेज छात्रा को किया ट्रोल, अब सरकार ने दी पुलिस सुरक्षा

publiclive.co.in [SIDDHARTH SINGH]

कोच्चि : पिछले दो दिन से केरल के कोच्चि की रहने वाली एक कॉलेज छात्रा सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. मछली बेचकर पढ़ाई करने वाली इस छात्रा को काफी ट्रोल किया जा रहा है. दरअसल हनान हामिद नाम की छात्रा तब चर्चा में आई, जब उसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर आईं. इसमें वह स्कूल की ड्रेस में मछली बेचते हुए दिखाई दी. इसके बाद सोशल मीडिया पर उसके बारे में राय बंट गई. कुछ लोगों ने जहां उसकी तारीफ की तो कुछ लोगों ने कहा कि उसकी ये तस्वीरें फिल्म की हैं. असलियत में ऐसा नहीं है.

अब हनन हामिद ने इस मामले में अपना रुख साफ किया है. उसने कहा है कि वह वाकई में गरीब है. वह मछली बेचने का काम अपने घर को चलाने के लिए करती है. उसकी मां बीमार रहती है. उसके पिता और मां अलग अलग हो चुके हैं. ऐसे में उसे मां की देखभाल और परिवार चलाने के
Twitter Ads info and privacy
उसके अनुसार, रोजाना उसका दिन तड़के 3 बजे से शुरू होता है. वह 5 बजे मछली मार्केट पहुंच जाती है. यहां वह शुरुआत के घंटे मछली बेचती है. इसके बाद वह अपने कॉलेज चली जाती है. वहां से लौटकर वह शाम को यहां पर फिर मछली बेचती है. पिछले दिनों केरल के एक अखबार ने बीएससी स्टूडेंट हामिद की ये कहानी सामने आई थी. हामिद के संघर्ष की कहानी सोशल मीडिया पर खूब शेयर की गई. लेकिन कई लोग ऐसे भी थे, जिन्होंने उसे ट्रोल किया और उसके बारे अनर्गल टिप्पणियां भी कीं.

इसके बाद ही हामिद की इस बारे में सफाई सामने आई है. उसने कहा, मेरे खिलाफ ये झूठे आरोप हैं. मैं मछली अपने परिवार के लिए बेचती हूं. इसके साथ ही मैं अपनी पढ़ाई जारी रख सकूं, इसलिए मैं ये सब करती हूं.

केरल सरकार ने दिया सख्त कदम उठाने के निर्देश
हनान के खिलाफ कमेंट्स करने वालों पर अब राज्य सरकार सख्ती दिखाने जा रही है. उसने पुलिस को दिशा निर्देश दिए हैं कि वह हनान के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाएं. इसके साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय ने जिला कलेक्ट को हनान को पूरी सुरक्षा देने के निर्देश भी दिए.

कई फिल्म स्टार्स और नेताअों ने शेयर की कहानी
कई फिल्म स्टार्स और नेताओं ने हनान की कहानी सोशल मीडिया पर शेयर की. इसी बीच सोशल मीडिया पर हामिद ट्रोल होने लगीं. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वर्ग ने उनकी कहानी को फर्जी बताकर ट्रोल करना शुरू कर दिया. हालांकि कॉलेज प्रशासन और पड़ोसियों ने सोशल मीडिया पर खुद हामिद का समर्थन करते हुए लिखा कि उसकी कहानी सच्ची है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help