एशिया कप: भारतीय अंडर-19 टीम का ऐलान, नहीं मिली अर्जुन तेंदुलकर को जगह

publiclive.co.in.[EDITED BY SIDDHARTH SINGH]

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की जूनियर चयन समिति ने अगले महीने बांग्लादेश में होने वाले एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय अंडर-19 टीम की घोषणा कर दी है. बांग्लादेश की राजधानी ढाका में 29 सितंबर से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए जूनियर चयन समिति ने यहां अपनी बैठक में टीम का चयन किया. पवन शाह को इस टूर्नामेंट के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है जबकि अनुज रावत और प्रब सिमरन सिंह के रूप में टीम में दो-दो विकेटकीपर होंगे. चयनकर्ताओं ने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को टीम में शामिल नहीं किया है. वह श्रीलंका दौरे पर टेस्ट टीम का हिस्सा थे.

बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर को बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल किया गया था. श्रीलंका में खेले गए पहले मैच में अर्जुन ने दोनों पारियों में 65 रन देकर 2 विकेट लिए थे. इस मैच में अर्जुन बल्लेबाजी में बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे. वहीं, दूसरे मैच में अर्जुन ने दो पारियों में 72 रन देकर एक विकेट लिया था. इस मैच में अर्जुन ने 14 रनों की पारी भी खेली थी. उन्होंने 18 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 14 रन बनाए और आउट हो गए.

श्रीलंका दौरे पर जाने वाले अधिकांश खिलाड़ियों को बरकरार रखा गया है जबकि आर्यन को टीम से बाहर कर दिया गया है. आर्यन सिर्फ 16 साल के हैं लेकिन अगले अंडर 19 विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि बीसीसीआई की नीति किसी खिलाड़ी को लगातार दो जूनियर विश्व कप में खेलने की स्वीकृति नहीं देती.

After Arjun Tendulkar, sons of great cricketers ready to follow their fathers' footsteps
इस बीच शाह और वेदांत मुर्कर चार देशों के टूर्नामेंट में भारत ए और भारत बी की अगुआई करेंगे. टूर्नामेंट में नेपाल और अफगानिस्तान की टीमें भी हिस्सा लेंगी.

टूर्नामेंट का आयोजन लखनऊ में 12 से 18 सितंबर तक किया जाएगा. इंडिया-ए 12 सितंबर को अफगानिस्तान-ए के साथ पहला मैच खेलेगी. इसी दिन इंडिया-बी का सामना नेपाल अंडर-19 टीम से होगा. 14 सितंबर को इंडिया-ए नेपाल और इंडिया-बी अफगानिस्तान से भिड़ेगी.

एशिया कप के लिए भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम :- पवन शाह (कप्तान), देवदत्त पडिकल, यश्वस्वी जयसवाल, अनुज रावत (विकेटकीपर), यश राठौड़, आयुष बदौनी, नेहाल वधेड़ा, प्रब सिमरन सिंह (विकेटकीपर), सिद्धार्थ देसाई, हर्ष त्यागी, अजय देव गौड़, यातिन मांगवानी, मोहित जांगड़ा, समीर चौधरी, राजेश मोहंती.

चतुष्कोणीय सीरीज के लिए इंडिया अंडर-19-ए :- पवन शाह (कप्तान), देवदत्त पडिकल, यश्वस्वी जयसवाल, अनुज रावत (विकेटकीपर), प्रब सिमरन सिंह (विकेटकीपर), यश राठौड़, अयुष बदौनी, नेहाल वधेड़ा, सिद्धार्थ देसाई, हर्ष त्यागी, अजय देव गौड़, यातिन मांगवानी, मोहित जांगड़ा, समीर चौधरी, राजेश मोहंती.

इंडिया अंडर-19-बी :- वेदांत मुरकर (कप्तान एवं विकेटकीपर), ठाकुर तिलक वर्मा, कामरान इकबाल, वामसी कृष्णा, प्रदोष रंजन पॉल, रिषभ चौहान, सिद्धांत राणा, सयन कुमार विश्वास (विकेटकीपर), शुभंग हेगडे, रिज्वी समीर, पंकज यादव, आकाश सिंह, अशोक संधु, अयुष सिंह, नीतीश रेड्डी, साबिर खान, साहिल राज, राजवर्धन हेंगेड़कर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help