IFA 2018 में HTC U12 हुआ लांच, जानें स्पेसिफिकेशन और कीमत

publicllive.co.in [EDITED BY SIDDHARTH SINGH]

नई दिल्ली: ताइवान की स्मार्टफोन मेकर HTC ने IFA 2018 में U12 को जर्मनी के बर्लिन में लांच किया. वहां इस फोन की कीमत 390 डॉलर है जो भारतीय करेंसी के मुताबिक करीब 28000 रुपए हुआ. दो कलर ऑप्शन- ब्लू और पर्पल में यह फोन उपलब्ध है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, HTC U12 को भारतीय बाजार में सितंबर के अंत में लांच किया जाएगा. यह फोन HTC U11 का नेक्स्ट वर्जन है. इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर फीचर भी दिया गया है.

ओक्टा कोर Qualcomm स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर का इस्तेमाल
इसका डिस्प्ले 6 इंच फुल एचडी है जिसका रिजॉल्यूशन 2160 x1080 पिक्सल है. इसका ऑस्पेक्ट रेशियो 18:9 है. प्रोसेसर की बात करें तो यह फोन ओक्टा कोर Qualcomm स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर पर काम करता है. रैम 4 जीबी है. इंटर्नल मेमोरी 64 जीबी है. माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से मेमोरी बढ़ाई जा सकती है. यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो विद HTC सेंस ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. यह एक डुअल सिम स्मार्टफोन है.

रियर प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल है
रियर में डुअल कैमरे का इस्तेमाल किया गया है. प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल है. सेकेंड्री सेंसर डुअल LED फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का है. सेल्फी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है. सेल्फी कैमरा में भी LED फ्लैश का इस्तेमाल किया गया है. इसकी बैटरी 3600mAH की है.

कनेक्टिविटी की बात करें तो यह फोन Bluetooth 5, GPS + GLONASS, NFC, USB Type-C, Dual 4G VoLTE और Wi-Fi सभी को सपोर्ट करता है. फिंगरप्रिंट सेंसर के अलावा 3.5 mm का ऑडियो जैक लगा हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help