एशिया कप: दाऊद इब्राहिम INDvsPAK मैच में लगा सकता है सट्टा, ‘D’ कंपनी पर 6 देशों की नजर

publiclive.co.in [EDITED BY SIDDHARTH SINGH]

भोपाल: एशिया कप 2018 में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 19 सिंतबर को होगा. तकरीबन सालभर बाद हाई वोल्टेज मैच के लिए दुबई के स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी आमने-सामने होंगे. छह देशों के बीच हो रहे इस टूर्नामेंट को यूएई के दो स्टेडियमों में खेला जा रहा है. इस बीच सूत्रों के हवाले से इस मैच को लेकर दाऊद इब्राहिम से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

सूत्रों के मुताबिक, इंटेलिजेंस एजेंसी ने बताया है कि दुनियाभर की खुफिया एजेंसियों को इस तरह के इनपुट मिल रहे हैं कि वैश्विक आतंकी दाऊद इब्राहिम के दो सबसे करीबी गुर्गे मैच देखने के लिए स्टेडियम में पहुंच सकते हैं. इस सूचना के साथ ही खुफिया एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं, क्योंकि दाऊद भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैचों का दीवाना तो है ही. इसके साथ ही वह इन मैचों पर सट्टा लगाने में भी उसकी गहरी दिलचस्पी रही है.

एजेंसी के पास जानकारी है कि वैश्विक आतंकी दाऊद इब्राहिम और उसकी डी कंपनी से जुड़े दो मोस्ट वॉन्टेड गैंगस्टर इस हाईवोल्टेज मैच को देखने के लिए स्टेडियम जाएंगे. मुंबई और कराची में उसके परिवार के कुछ सदस्य और रिश्तेदार इस मैच को देखने के लिए दुबई पहुंच चुके हैं.

दाऊद इब्राहिम से जुड़ी इस जानकारी के मिलने के बाद 6 देशों से ज्यादा की इंटेलिजेंस एजेंसियों की इस मैच पर नजर है, ताकि इन मोस्ट वांटेड क्रिमिनल और दाऊद इब्राहिम के बिजनेस और पाकिस्तान में छुपे होने से जुड़ी जानकारी हासिल की जा सके.

यह किसी ने नहीं छिपा है कि दाऊद इब्राहिम सिर्फ भारत और पाकिस्तान के मैच का लुत्फ ही नहीं लेता, लेकिन उसे इन मैचों पर सट्टा लगाना भी बेहद पसंद है. भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस हाई वोल्टेज मैच पर सिर्फ भारत की इंटेलिजेंस एजेंसियों की ही नहीं, बल्कि यूके, यूस, रूस और चीन की भी नजर है. इस जानकारी के मिलने के बाद अब इस मैच पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी.

Dawood Ibrahim, Asia Cup 2018

बता दें कि कई मैचों की फिक्सिंग का पर्दाफाश होने के बाद हर बार दाऊद इब्राहिम का ही नाम सामने आता रहा है. हाल ही में चैनल ने भी कई मैचों में स्पॉट फिक्सिंग के राज खोलते हुए डॉक्यूमेंट्री बनाई हैं.

गौरतलब है कि 2017 में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत चैंपियंस ट्रॉफी में हुई थी. फाइनल मैच में पाकिस्तान ने भारत को मात देकर खिताब पर अपना कब्जा जमाया था. 13 बार खेले जा चुके इस टूर्नामेंट की शुरुआत सबसे पहले साल 1984 में हुई थी. इसमें भारतीय टीम ने पाकिस्तान और श्रीलंका को मात देते हुए सबसे पहला खिताब अपने नाम किया था. भारत ने इस टूर्नामेंट को 6 बार जीता है. पाकिस्तान ने एशिया कप 2000 और 2012 में जीता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help