Asia Cup 2018: पाकिस्तान की हार पर खुश हुआ ‘अमेरिका’, ऐसे दी टीम इंडिया को बधाई

publiclive.co.in [EDITED BY SIDDHARTH SINGH]

भारत ने पाकिस्तान को एशिया कप 2018 में बुधवार (19 सितंबर) को खेले गए मैच में कड़ी मात दी. टीम इंडिया की इस जीत का जश्न पूरे भारत ने जोर-शोर से मनाया, लेकिन भारत के इस जश्न में अमेरिका भी शामिल हुआ. भारत में अमेरिका के राजदूत केन जस्टर ने ट्वीट कर भारत को इस जीत की बधाई दी है.

अमेरिकी राजदूत में अपने ट्वीट में लिखा- ”पाकिस्तान के खिलाफ जीत मुबारक हो टीम इंडिया. एशिया कप के आगे के मैचों के लिए भी आपको ढेर सारी शुभकामनाएं.”

Asia Cup 2018

बता दें कि भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई में गेंदबाजों के जानदार प्रदर्शन और कप्तान रोहित शर्मा से मिली तेजतर्रार शुरुआत के दम पर भारत ने एशिया कप ग्रुप ए मैच में बुधवार को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 126 गेंदें शेष रहते हुए आठ विकेट से करारी शिकस्त दी.

भुवनेश्वर कुमार (15 रन देकर तीन), जसप्रीत बुमराह (23 रन देकर दो) और केदार जाधव (23 रन देकर तीन) की धारदार गेंदबाजी से भारत ने पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाले पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 162 रन पर ढेर कर दिया. पाकिस्तान के केवल दो बल्लेबाज बाबर आजम (47) और शोएब मलिक (43) ही कुछ योगदान दे पाए.

इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (52) और शिखर धवन (46) ने पहले विकेट के लिए 86 रन जोड़कर भारत को शानदार शुरुआत दिलाई. दिनेश कार्तिक (नाबाद 31) और अंबाती रायडू (नाबाद 31) ने अपनी भूमिका बखूबी निभायी तथा भारतीय टीम ने केवल 29 ओवर में दो विकेट पर 164 रन बनाकर मैच को एकतरफा बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. भारत की यह गेंदें शेष रहने के लिहाज से पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले उसने 2006 में मुल्तान में 105 गेंदें शेष रहते हुए जीत दर्ज की थी.

भारत ने इस तरह से ग्रुप ए से शीर्ष पर रहकर सुपर फोर में जगह बनाई, जहां उसे रविवार को फिर से पाकिस्तान का सामना करना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help