राष्ट्रपति गनी के दौरे के दौरान आतंकियों ने दागे रॉकेट

publiclive.co.in edited by [SIDDHARTH SINGH]

अफगानिस्तान के शहर गजनी में बृहस्पतिवार को राष्ट्रपति अशरफ गनी के दौरे के दौरान शहर में तीन रॉकेट दागे गये. आतंकवादियों ने स्पष्ट तौर पर अपनी ताकत के प्रदर्शन के इरादे से यह हमला किया. तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. प्रांतीय उप पुलिस प्रमुख रमजान अली मोहसेनी ने एएफपी को बताया कि हाल के हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है. हालिया हमले से कुछ समय पहले प्रांत की राजधानी पर आतंकवादी संगठन ने हमला किया था जिससे मुकाबले के लिये सुरक्षा बलों को लगाया गया था. हमले में सैकड़ों लोग मारे गये थे. इनमें से एक रॉकेट गजनी के गवर्नर कार्यालय से करीब 200 मीटर (660 फुट) की दूरी पर गिरा.

यहां राष्ट्रपति गनी सुरक्षा अधिकारियों, धार्मिक नेताओं और नागरिक संगठनों के सदस्यों के साथ बैठक कर रहे थे. बहरहाल राष्ट्रपति के प्रवक्ता हारुन चखनसुरी ने घटना को महत्व नहीं दिया. उन्होंने कहा, ‘‘यह गवर्नर कार्यालय से काफी दूर गिरा था. ’’ हमले के वक्त चखनसुरी राष्ट्रपति के साथ ही थे और उन्होंने इनमें से एक रॉकेट की आवाज सुनी थी. उन्होंने बताया कि यह रॉकेट शहर के बाहरी इलाके में गिरा था. अगस्त के शुरू में तालिबान के हमले के बाद गनी की शहर की यह दूसरी यात्रा है.

अफगानिस्तान: हवाई हमले में एक ही परिवार के 12 सदस्यों की मौत
उधर संयुक्त राष्ट्र ने बताया कि युद्ध से जर्जर अफगानिस्तान में आतंकवादियों के खिलाफ तेज होते अमेरिकी और अफगान हवाई बमबारी के बीच एक हवाई हमले में एक ही परिवार के 12 सदस्यों की मौत हो गई, जिनमें से ज्यादातर बच्चे हैं. अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन ने देर रात मंगलवार को एक बयान में बताया कि रविवार को काबुल के निकट वरदक प्रांत में एक घर पर बम गिरा जिसमें दो महिलाएं और 10 बच्चों की मौत हो गई. मारे गए बच्चों की उम्र छह साल से 15 साल के बीच है. संयुक्त राष्ट्र के बयान से प्रांतीय परिषद के सदस्य अहमद जहफरी के उस बयान को समर्थन मिलता है जिसमें उन्होंने एएफपी को बताया कि था कि तालिबान आतंकवादियों को निशाना बनाकर की गई बमबारी में एक ही परिवार के 12 सदस्यों की मौत हो गई. आतंकवादियों ने स्पष्ट तौर पर अपनी ताकत के प्रदर्शन के इरादे से यह हमला किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help