इस कलर में आ सकता है OnePlus 6T

publiclive.co.in edited by [SIDHARTH SINGH]

इस फेस्टिव सीजन में स्मार्टफोन बाजार ने तमाम कंपनियां अपने नए प्रोडेक्ट्स लॉन्च कर रही हैं. इसी क्रम में चीन की मोबाइल फोन कंपनी OnePlus अपने मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन Oneplus 6T को जल्द ही लॉन्च करने जा रही है. हालांकि इसकी लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने अभी को किसी तारीख की घोषणा नहीं की है. लेकिन, लॉन्चिंग से पहले ही वनप्लस 6T को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. सबसे ज्यादा चर्चा इसके फीचर्स और इसके कलर को लेकर है. साथ ही उम्मीद की जा रही है कि यह फोन 17 अक्टूबर को लॉन्च होने जा रहा है.

वनप्लस 6T की लॉन्चिंग से पहले ही इस फोन के कलर और फीचर्स लीक हो गए हैं. इस फोन की ऑफिशियल मार्केटिंग इमेज में इसे दो रंगों का दिखाया गया है. ये कलर हैं मिरर ब्लैक और मिडनाइट ब्लैक. इन रंगों में यह फोन बहुत ही स्टाइलिश दिखाई दे रहा है. शानदार फीचर्स के साथ स्टाइलिश ब्लैक इस स्मार्टफोन की स्मार्टनैस को और ज्यादा बढ़ा रहे हैं.

अगर फीचर्स की बात करें तो ड्यूल कैमरे के साथ इसमें फिंगर स्कैनर दिया गया है. कंपनी इसे ‘Screen Unlock’ नाम दे रही है. इसकी खास बात यह होगी कि फोन को अनलॉक करने के लिए बार-बार स्टेप्स फोलो करने की जरूरत नहीं होगी. इस फीचर को फेस अनलॉक की तरह ही अपने अनुसार फोन को अनलॉक कर सकेंगे. फोन में ड्यूल कैमरे एक सीध में लगे हुए हैं. क्योंकि ऑफिशियल मार्केटिंग इमेज में कैमरे के साथ ग्लास बैक भी दिखाई दे रहा है. वनप्लस के को-फाउंडर कार्ल पाई के मुताबिक, वन प्लस 6T का बैटरी बैकअप पहले के मुकाबले ज्यादा बेहतर होगा. इसमें VOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है. साथ ही बैटरी की क्षमता 3500 mAh की हो सकती है. वहीं, वनप्लस 6 में 3,300 mAh की बैटरी दी गई थी.

हेडफोन जैक नहीं होगा
इस फोन का सबसे खास फीचर यह है कि यह 6T फ्लैगशिप स्मार्टफोन में हेडफोन जैक नहीं होगा. जैक को हटाने से बचे स्पेस में फोन में कुछ और नए फीचर्स दिए गए हैं. इसमें क्वॉलक्वॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा.

लॉन्चिंग से पहले दिया कंपनी ने दिया यह ऑफर
लॉन्च से पहले ही कंपनी ने एक जबरदस्त मौका दिया है. कंपनी द्वारा आयोजित एक प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर आप वनप्लस 6T लॉन्च से पहले हासिल कर सकते हैं. कंपनी ने ‘The Lab’ नाम से एक प्रोग्राम शुरू किया है. इसमें कंपनी चुनिंदा लोगों को खुद नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन ‘गिफ्ट’ करेगी. हालांकि, फोन मिलने के बाद कंपनी के ग्राहकों को रिव्यू लिखकर कंपनी को देना होगा.

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
अगर आप यह स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो आपको forums.oneplus.com पर रजिस्टर करना होगा. कंपनी 10 चुनिंदा ग्राहकों को यह स्मार्टफोन गिफ्ट करेगी. इस प्रोग्राम में हिस्सा बनने के लिए सिर्फ 8 अक्टूबर तक ही मौका है. कंपनी अपने हर मोबाइल लॉन्च से पहले प्री-लॉन्च रिव्यू के लिए देती है.

कंपनी ने लैब प्रोग्राम की शुरुआत 2016 में की थी. उस वक्त कंपनी ने वनप्लस 3 के लॉन्च से पहले इस प्रोग्राम की शुरुआत की थी. प्रोग्राम के मुताबिक, अगर आप कंपनी की ओर से चुने जाते हैं तो आपको वनप्लस 6टी की रिव्यू यूनिट भेजी जाएगी. फोन मिलने के बाद आपको वनप्लस कम्युनिटी पर अनबॉक्सिंग और रिव्यू लिखना होगा.

यह होगी कीमत
वनप्लस 6टी इस बार थोड़ा महंगा हो सकता है. इस स्मार्टफोन की कीमत अमेरिका में 550 डॉलर यानी लगभग 40,000 रुपए होगी. यह कीमत वनप्लस 6 कि तुलना में थोड़ी ज्यादा है. यूएस में वनप्लस 6 की कीमत करीब 38,000 रुपए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help