MI ने लॉन्च किया 10 GB रैम वाला फोन

publiclive.co.in [EDITED BY RANJEET]

मशहूर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) का मालिकाना हक रखने वाली ब्लैक शार्क ने एक और धांसू स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है. Black Shark Helo नाम से लॉन्च हुए इस फोन को ब्लैक शार्क 2 भी कहा जा रहा है. शाओमी के ब्लैक शार्क को भी इसी साल अप्रैल में पेश किया गया था. ब्लैक शार्क 2 कुछ दिन पहले लॉन्च हुए रेजर फोन 2 को कड़ी टक्कर दे सकता है. नया फोन तीन तरह की रैम वेरिएंट के साथ आया है. अभी फोन को चीन में लॉन्च किया गया है. भारतीय बाजार में यह कब आएगा, अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

ब्लैक शार्क की कामयाबी के बाद उतारा
शाओमी का यह गेमिंग स्मार्टफोन है, जिसे ब्लैक शार्क की कामयाबी के बाद उतारा गया है. पहले फोन के मुकाबले नए फोन को कई बदलाव के साथ लॉन्च किया गया है. इसमें पहले के मुकाबले बड़ी डिस्पले और ड्युल लिक्विड कूलिंग सिस्टम दिया गया है. ब्लैक शार्क 2 में X+1 एंटीना भी दिया गया है, जो कि इसकी कनेक्टिविटी को पहले से बेहतर करेगा. ड्युल पाइप लिक्विड कूलिंग सिस्टम प्रोसेसर के तापमान को कम करेगा और फोन कूल रहेगा. फोन 6 GB/ 128 GB, 8 GB/ 128 GB और 10 GB/ 256 GB की रैम और स्टोरेज वेरिएंट में आया है.

ब्लैक शार्क हैलो के स्पेसिफिकेशन
फोन के 6 GB और 8 GB रैम वाले वेरिएंट में 128 GB की स्टोरेज है. जबकि 10 GB रैम वाले फोन में 256 GB की स्टोरेज है. फोन में 6.01 इंच की फुल एचडी+ स्क्रीन है. यह एंड्रायड 8.1 पर रन करता है. प्रोसेसर की बात करें तो ब्लैक शार्क हैलो में ऑक्टा-कोर क्वालकैम स्नैपड्रैगन 845 SoC प्रोसेसर है. कैमरे की बात करें तो इसमें ड्युल एलईडी फ्लैश के साथ 12 MP का प्राइमरी और 20 MP का सेकेंडरी कैमरा है. इसके अलावा फोन में 20 MP का ही सेल्फी कैमरा भी दिया गया है. फोन में क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ 4000 mAh की बैटरी है.

कीमत और उपलब्धता
शाओमी ब्लैक शार्क हैलो के 6 GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 3,199 युआन (करीब 33,730 रुपये), 8 GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 3,499 युआन (करीब 36,900 रुपये) और 10 6 GB रैम वाला वेरिएंट 4,199 युआन (करीब 44,280 रुपये) में मिलेगा. यह स्मार्टफोन केवल ब्लैक कलर में ही मिलेगा. फोन शाओमी की चीन की वेबसाइट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है और इसकी बिक्री 30 अक्टूबर से शुरू होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help