रोहित शर्मा ने जड़ा 99 मीटर लंबा छक्का, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ रितिका का रिएक्शन

publiclive.co.in [edited by RANJEET

वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई में खेले गए चौथे वन-डे में भारत ने 224 रनों के बड़े अंतर से मेहमान टीम को हरा दिया. यह वनडे क्रिकेट में भारत की रनों के लिहाज से तीसरी सबसे बड़ी जीत है. इस मैच में टीम इंडिया के ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने 162 रनों की शानदार पारी खेली. हालांकि, रोहित शर्मा यहां अपने वन-डे करियर का चौथा दोहरा शतक जड़ने से चूक गए, लेकिन इस दौरान उन्होंने कई खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिए. सर्वाधित छक्के जड़ने के मामले में रोहित ने सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया है.

मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए मैच में रोहित शर्मा ने 137 गेंदों में 162 रनों की पारी खेली. अपनी इस शानदार पारी में रोहित ने 20 चौके और 4 छक्के जड़े. इनमें से एक छक्का इतना शानदार था कि पूरा स्टेडियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. रोहित शर्मा के इस छक्के पर उनकी पत्नी रितिका सजदेह का रिएक्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

5वें ओवर में रोहित शर्मा ने केमार रोच की गेंद पर एक शानदार छक्का जड़ा. यह छक्का 99 मीटर लंबा था. इस सीरीज का यह अबतक का सबसे लंबा छक्का था. इस छक्के को देखकर पत्नी रितिका भी तालियां बजाने लगीं. सोशल मीडिया पर वीडियो काफी वायरल हो रहा है. इस दौरान रितिका ने क्रॉस फिंगर्स के साथ ही रोहित शर्मा के लिए तालियां बजाईं. रितिका जब भी मैच देखने आती हैं तो रोहित की पारी के दौरान वह अपनी फिंगर्स क्रॉस करके ही बैठी रहती हैं.

इंडियन क्रिकेट टीम के पेज से भी रोहित शर्मा के इस शानदार सिक्स का वीडियो शेयर किया गया है.

जब रोहित शर्मा ने 150 रन पूरे किए तो बल्ला उठाकर दर्शकों का अभिवादन किया. इस दौरान रितिका काफी नर्वस नजर आ रही थीं. इस दौरान भी उनकी फिंगर क्रॉस थी. रितिका भी रोहित के दोहरे शतक का इंतजार कर रही थीं.

रोहित शर्मा ने जब अपना शतक पूरा किया तो वह खुशी से मैदान पर उछल पड़े. इस दौरान स्टेडियम में सभी लोगों ने खड़े होकर रोहित शर्मा के लिए तालियां बजाईं.
बता दें कि रोहित शर्मा वन-डे में 264, 209 और नाबाद 208 की पारियां खेल चुके रोहित चौथा दोहरा शतक पूरा करने की स्थिति में दिख रहे थे लेकिन शॉर्ट थर्डमैन पर कैच देने से उनकी आकर्षक पारी का अंत हो गया लेकिन वह अपना पांचवां सर्वाधिक स्कोर बनाने में सफल रहे.

अपनी पारी के दौरान रोहित ने चार छक्के लगाए और अपने कुल छक्कों की संख्या 198 पर पहुंचा दी. अब वह वन-डे में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची में महेंद्र सिंह धोनी (281 पारियों में 218 छक्के) के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. अपनी 186वीं पारी खेल रहे रोहित ने तेंदुलकर (452 पारियों में 195 छक्के) को पीछे छोड़ा. अब उन्हें छक्कों का दोहरा शतक पूरा करने के लिए केवल दो छक्कों की दरकार है, जहां अभी तक दुनिया के केवल छह बल्लेबाज पहुंच पाए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help