कांग्रेस सिर्फ नामदारों की पार्टी, उनके लिए देश सबसे बाद में आता है: PM मोदी

publiclive.co.in[EDITED BY RANJEET]
राजस्थान के चुनावी रण में दोनो ही पार्टियों का चुनाव प्रचार अपने चरम पर है. एक ओर जहां राहुल गांधी ने सांप्रदायिक सद्भाव दिखाते हुए अपने चुनाव प्रचार का आजाग किया वहीं पीएम मोदी ने प्रदेश में अपने चुनावी दौरे के दूसरे दिन जमकर कांग्रेस पर हमले किए. पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मैं जरा आपसे कहना चाहता हूं जब लोकसभा में वोट मांगने आया था तो उस समय आधे लोग भी नजर नहीं आ रहे थे. अब सब जगह लोग ही लोग नजर आ रहे है. आप सब मुझे आशीर्वाद देने आए इसलिए लिए मै आपका आभारी.

वहीं आदिवासियों को लेकर कांग्रेस पर तंज करते हुए पीएम मोदी ने कहा जब तक बीजेपी की सरकार न बनीं तबतक पिछली सरकारों ने आदिवासियों को भुला दिया था. लेकिन जब बीजेपी आई तो स्मारक बनवा कर आदिवासियों को याद किया. आजादी में आदिवासियों में इतना कुछ किया इतिहास जानती है पर कांग्रेस नहीं जानती है. कांग्रेस को आदिवासियों की कोई परवाह नहीं थी. लेकिन अटल विहारी वाजपेई के पीएम बनने के बाद आदिवासियों की विकास की गाथा शुरू हुई.

पीएम मोदी जनता से सवाल पूछते हुए कहा कि कांग्रेस ने आदिवासियों की परवाह की तो क्या आप कांग्रेस को यहां घुसने देंगे? कांग्रेस ने सिर्फ सरकारें बनाई उन्होने आदिवासियों का कभी विकास नहीं किया. वहीं वसुंधरा सरकार की तारीफ करते हुए मोदी ने कहा कि बांसवाड़ गुजरातियों के लिए दूसरा घर है. राजे के बधाई उन्हेने पानी की समस्या के लिए 4लाख योजनाएं बनाई. ऐसा सिर्फ बीजेपी कर सकती है.

दिल्ली में एक ही परिवार के 4 पीढ़ी ने राज किया सब जगह कांग्रस का ही झंडा फहराया. आप कांग्रेस के राज में बिना बिजली के अंधेरे में जीते थे, पानी नहीं था, शौचालय नहीं था, गांव के रास्ते नहीं था. बिजली नहीं पानी नहीं शिक्षा नहीं. क्या आप फिर से अपने बच्चों को ऐसी सरकार देना चाहते हो. अकेली बीजेपी आपके मुश्किलों को दूर कर सकती है.

मैने मन में ठान लिया अगर आपका आशीर्वाद मिल जाए तो मैं सबके लिए पक्का घर बनवा दूंगा. मैने व्रत लिया है आजादी के जब 25 साल हो जाएंगो तो ऐसा देश में कोई नहीं होगा जिसके पास अपना घर नहीं होगा. नामदारों के जैसे सिर्फ 4 दीवारी खड़ी नहीं करूंगा घर में सब कुछ होगा. हम कांग्रस तरह वादे नहीं करते. वहीं पीएम मोदी ने कैलाश जाने पर राहुल गांधी पर तंज करते हुए कहा कि कैलाश चले गए पर इसका मतलब तक मालूम नहीं.

मोदी ले कांग्रेस सरकार की नाकामियां गिनाते हुए कहा कि जब सोनिया की सरकार थी तो देश में मोबाईल कंपना तक नहीं थी अब 125 कंपंनी है. उनकी 4 पीढ़ी से ज्यादा मोदी ने 4 साल मे काम कर दिया है. राजस्थान में 7 लाख घरों की चाभी दे दी गई है. आपके वोट से सिर्फ बीजेपी सरकार नहीं बल्कि राजस्थान में सभी गरीब का घर बनेगा.

अगर देश के पहले प्रधानमंत्री पटेल होते तो देश की हालत ऐसी नहीं होती. कांग्रेस के लोगों को तो यह भी नहीं पता कि चने का पौधा होता है या पेड़. ये नामदार जो किसान किसान रट रहे हैं इन नामदारों के पास 4 पौधे रख दो उनके नाम तक नहीं पहचान पाएंगे. सीएम राजे ने किसानो के लिए जो किया वह कोई सरकार नहीं कर पाई.

आज संविधान दिवस है और ये संविधान की ताकत है कि एक चाय वाला पीएम वाला सकता है. किसान का बेटा राष्ट्रपति बन सकता है. कांग्रेस सिर्फ जाति पूछ सकती है. कांग्रेस वालो के दिमाग में सिर्फ जातीवाद भरा है. कांग्रेस जन्म से ही बच्चो को जाति की घुट्टी पिलाते है. ये लोग तो महापुरूषों से भी उनका जाति पूछ लेंगे. लेकिन हमारा नारा है सबका साथ सबका विकास पर इनको तो अपने परिवार के सिवा कुछ नहीं दिखता.

वहीं जनता से वोट की अपील करते हुए पीएम ने कहा कि आदिवासियों के कॉलेज क्या नामदारों का मान होना चाहिए. कांग्रेस पार्टी मे सिर्फ एक ही परिवार का नाम चलता है. इसीलिए कांग्रेस सिर्फ नामदेरों की पार्टी. उनेक देश सबसे बाद में आता है पर हमारे लिए देश दल से पहले आता है इसलिए जनता से अपील है कि इस बार एक भी कांग्रेस का नेता जयपुर नहीं पहुंचना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help