AAP के स्थापना दिवस पर केजरीवाल बोले, “मुझे ईमानदारी का सर्टिफिकेट PM मोदी से मिला है

publiclive.co.in[Edited by RANJEET]
दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी ने सोमवार को आईटीओ में मौजूद अपने कार्यालय में पार्टी का स्थापना दिवस धूमधाम के साथ मनाया. इस कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ आप के अन्य विधायक और नेता और पार्षद भी शामिल हुए. कार्यक्रम के दौरान आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने 2 मिनट का मौन रखकर मुंबई 26/11 हमले में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी. हालांकि बाद में अपने भाषण में केजरीवाल ने पीएम मोदी और केन्द्र सरकार पर जमकर हमला बोला. आपको याद दिला दें कि 26 नवंबर 2012 को आम आदमी पार्टी की स्थापना हुई थी.

छह साल पहले आज ही के दिन आम आदमी पार्टी की राजनीतिक यात्रा शुरू हुई। नि:स्वार्थ भाव से काम करने वाले लाखों कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों के दम पर तमाम बाधाओं के बावजूद भारत को भ्रष्टाचार, सांप्रदायिकता और जातिवाद के जहर से मुक्त कराने की दिशा में यह राजनीतिक क्रांति आगे बढ़ रही है।

आप ने अपनी पार्टी के इस स्थापना दिवस को ‘क्रांति के 6 साल’ नाम दिया है. कार्यक्रम के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, “आज ही के दिन 26 नवंबर 1949 को देश का संविधान तैयार हुआ और आज ही के दिन हमारी पार्टी का जन्म हुआ. देश भर में संविधान के ऊपर मंडरा रहे खतरे से लड़ने के लिए आज आम आदमी पार्टी सक्षम है.”

केजरीवाल ने आगे कहा, “हम सबसे पहले दिल्ली का चुनाव लड़े थे, तब लोग हमारी जमानत जब्त होने की भविष्यवाणी कर रहे थे. 49 दिन की सरकार में कई काम करके दिखाए और नरेंद्र मोदी के रथ और आंधी के बीच दिल्लीवालों ने 70 में से 67 सीट जिता दी. इन साढ़े 3 साल के अंदर मोदी जी ने हमारी नाक में जमकर दम किया, खूब अड़चन भी डालते हैं.”

पीएम मोदी पर अपना हमला जारी रखते हुए केजरीवाल ने आगे कहा, “49 दिन की सरकार में भ्रष्टाचार खत्म हो गया था, तब हमारे पास एंटी करप्शन ब्रांच थी और 3 अफसरों को जेल भेज दिया था. तब रिश्वत लेने से डर लगता था. जैसे ही 67 सीट वाली सरकार बनी फोर्स भेजकर एंटी करप्शन ब्रांच पर कब्जा कर लिया. मोदी जी पाकिस्तान बर्थडे मनाने जाते हैं और दिल्ली में फोर्स भेजते हैं. अमित शाह ने चारों तरफ खूब अफवाह फैलाई. मेरे ऊपर सीबीआई की रेड कराई. मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, कैलाश गहलोत पर रेड कराई.”

मुख्मंत्री ने अपनी बात जारी रखते हुए आगे कहा, “मेरे ऊपर पुलिस के केस कर दिए, 400 फाइल उठाकर ले गए. लेकिन हमारे खिलाफ कुछ नहीं मिला. मुझे ईमानदारी का सर्टिफिकेट पीएम मोदी से मिला है. दिल्ली की जनता हक से कहती है कि हमारा सीएम ईमानदार है. हमारी सेनाओं के हवाई जहाज के पैसे खा गए. 500 करोड़ का जहाज 1500 करोड़ में खरीदा.”

मोदी सरकार पर अपना हमला जारी रखते हुए केजरीवाल ने आगे कहा, “विजय माल्या ने 6 हजार करोड़ का लोन लिया और वो विदेश भाग गया. मोदी जी सरकार चला रहे हैं या अखाड़ा चला रहे हैं. माल्या भाग नहीं गया, उसे भगाया गया. नीरव मोदी भी पैसे लेकर भाग गया. ये सरकार बैंक से पैसा दिलवाती है और रात में हवाई जहाज से भगा देती है. मोदी जी 12 साल तक गुजरात मॉडल चिल्लाते थे लेकिन हम चैलेंज करते हैं कि उन 12 साल को दिल्ली के साढ़े 3 साल से मिला लो. आम आदमी पार्टी सरकार के साढ़े 3 साल मोदी के गुजरात मॉडल के 12 साल पर भारी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help