जम्मू कश्मीरः पुलवामा में 3 आतंकी ढेर, 2 जवानों के घायल होने की भी खबर

publiclive.co.in[Edited by Ranjeet]
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा 3 आतंकियों को ढेर किए जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि जम्मू कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की ज्वाइंट टीम ने इस एनकाउंटर को अंजाम दिया है. दरअसल सुरक्षाबलों को पुलवामा जिले के खारपारो इलाके के सिरनू में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद सेना और सीआरपीएफ की टीम ने लोकल पुलिस के साथ मिलकर इलाके की घेराबंदी की. आतंकियों की तलाशी के दौरान हुई फायरिंग के बाद यहां एनकाउंटर शुरू हो गया. ऐसा बताया जा रहा है कि मारे गए सभी आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन के हैं.

बताया जा रहा है कि इस एनकाउंटर में मोस्ट वांटेड आतंकी जहूर ठोकर भी मारा गया है. हालांकि अभी तक आतंकियों के शवों की शिनाख्त नहीं हो पाई है इसलिए इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के 2 जवानों के घायल होने की भी खबर है. ऐसा बताया जा रहा है कि मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों पर स्थानीय लोगों ने पत्थरबाजी भी की.

ऐहतियात के तौर पर इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

पुलवामा में विस्फोटक सामग्री के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार
शुक्रवार (14 दिसंबर) को ही पुलवामा में सुरक्षा बलों ने आईईडी बम बनाने की सामग्री के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था. इस शख्स की पहचान मायोर अहमद खान के रूप में हुई थी. इस शख्स को पुलवामा के तुमलाहाल इलाके से गिरफ्तार किया गया था. पुलिस को उसके पास से आईईडी बनाने में इस्तेमाल होने वाले तार, बारूद और दूसरी सामग्री बरामद हुई थी.

बारामूला में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर
गुरुवार (13 दिसंबर) को जम्मू कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर क्षेत्र में सुरक्षाबलों के साथ रातभर चली मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए थे. पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया था कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर बुधवार की शाम सोपोर के ब्राथ कलां क्षेत्र में घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी और अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया.

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए जिनकी पहचान ओवैस अहमद भट उर्फ अबू बकर तथा तारिक अहमद डार उर्फ अबू अब्दुल्ला के रूप में हुई. उन्होंने कहा, ‘‘दोनों आतंकवादी सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमलों तथा आम लोगों पर जुल्म करने सहित विभिन्न आतंकी अपराधों में संलिप्तता के चलते वांछित थे.’’ अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से राइफलों सहित बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help