ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर, कॉमेंटेटर के बाद अब फैंस ने लांघी सीमा, टीम इंडिया पर नस्लीय टिप्पणी की

publiclive.co.in[Edited by Ranjeet]
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में घरेलू क्रिकेटरों और कॉमेंटेटर के बाद अब प्रशंसक भी सीमा लांघने लगे हैं. दोनों टीमों के बीच मेलबर्न में तीसरा टेस्ट (Boxing Day Test) खेला जा रहा है. इस मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन, भारतीय बल्लेबाजों पर कटाक्ष कसते रहे. वहीं, कॉमेंट्री बॉक्स में पूर्व क्रिकेटर कैरी ओ कीफ ने भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल की ट्रिपल सेंचुरी पर सवाल उठाए. जब क्रिकेटर और और पूर्व क्रिकेटर ही ऐसा कर रहे थे, तो प्रशंसक क्यों शांत बैठते. ऑस्ट्रेलिया के दर्शकों ने भी भारतीय क्रिकेटरों पर नस्लीय टिप्पणी की. मामला बढ़ने पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) को आगे आना पड़ा.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से शुरू हुआ है. पहले दोनों दिन के खेल में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) के लोकप्रिय बे-13 में बैठे दर्शकों को भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ नारे लगाते हुए देखा गया था. वे सभी ‘शो अस योर वीजा’ चिल्ला रहे थे. इसकी फुटेज को सीए को सौंपा गया.

एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इस टेस्ट मैच को देखने आए दर्शकों को रंगभेद की टिप्पणी के मामले में चेतावनी दी है. उसने वीडियो फुटेज विक्टोरिया पुलिस और स्टेडियम के प्रबंधन को सौंप दिए हैं. सीए के प्रवक्ता ने कहा कि विक्टोरिया पुलिस और स्टेडियम का प्रबंधन दर्शकों के व्यवहार का आकलन कर रहा है. उन्होंने दर्शकों के साथ इस व्यवहार के संबंध में बातचीत भी की और उन्हें सही व्यवहार के बारे में भी समझाया.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन भारतीय बल्लेबाजों पर कमेंट करते सुने गए. उन्होंने ऋषभ पंत से कहा कि अब तो टीम इंडिया में एमएस धोनी चुन लिए गए हैं. इसलिए तुम (पंत) बिगबैश में खेल लो. इसके अलावा वे रोहित शर्मा को छक्का मारने के लिए उकसाते देखे गए.

इस मैच की बात करें तो भारत ने पहली पारी 7 विकेट पर 443 रन बनाकर घोषित की है. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में सिर्फ 151 रन बना सका. भारत ने इसके बाद दूसरी पारी में 54 रन पर पांच विकेट गंवा दिए हैं. मैच में अभी दो दिन बाकी हैं. चार मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help