अफगानिस्तान के क्रिकेटर राशिद खान के पिता का निधन, रिफ्यूजी की तरह रहते थे पाकिस्तान में

publiclive.co.in[Edited by Ranjeet]
क्रिकेट की दुनिया में सनसनी बनकर उभरे अफगानिस्तान के स्टार प्लेयर राशिद खान के पिता हाजी खलील का रविवार को निधन हो गया. राशिद ने एक इमोशनल ट्वीट करके यह जानकारी दी है. इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश क्रिकेट लीग में एडिलैड स्ट्राइकर्स की ओर से खेल रहे ऑल राउंडर राशिद इस मुश्किल घड़ी में अपने घर नहीं जाएंगे. खान अपने पिता के सम्मान में मैच खेलते रहेंगे.

हरफनमौला खिलाड़ी राशिद खान ने ट्विटर पर इमोशनल पोस्ट में लिखा, ”आज मैंने अपनी जिंदगी के सबसे खास आदमी को खो दिया. अब मुझे पता चला है कि पिता ने मुझे हमेशा मजबूत होने के लिए क्यों कहा, क्योंकि उनको पता था कि आज मुझे आपकी कमी सहने के लिए हिम्मत की जरूरत होगी.”

20 वर्षीय क्रिकेटर राशिद खान के पिता हाजी खलील का इंतकाल कैसे हुआ इसकी वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है. खलील के शव को खैबर ट्राइबल जिले में दफनाया गया. बता दें कि राशिद के पिता अफगान शरणार्थी के तौर पर लंबे समय से पाकिस्तान में रह रहे थे.

पता हो कि अफगानिस्तान के युवा क्रिकेटर राशिद खान ने बतौर स्पिन गेंदबाज क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा. शानदार स्पिनर के तौर पर अपनी पहचान बनाने के बाद बाद अब राशिद खान एक बेहतरीन ऑलराउंडर बनते जा रहे हैं. राशिद खान ने कई मौकों पर शानदार गेंदबाजी के साथ-साथ अपनी बल्लेबाजी के जौहर भी दिखाए हैं. जब भी राशिद खान बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरे, उनकी तारीफ ही हुई है.

अब टी-10 लीग में भी राशिद खान ने अपनी गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी से भी सभी को प्रभावित कर दिया है. ऑफ स्पिनर राशिद खान ने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए बल्ले से कई उम्दा पारियां खेली थीं. वह टी-20 के बेस्ट रैंकिंग वाले गेंदबाज हैं, लेकिन वह लगातार बल्ले से भी अच्छा पारियां खेल रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help