WION CONCLAVE: दक्षिण एशिया की ताकत और संभावनाओं पर दिग्‍गज रखेंगे राय

publiclive.co.in [Edited by Arti singh]
नई दिल्‍ली: दक्षिण एशिया की ताकत, संभावनाओं और भविष्‍य (Unleashing the Power of South Asia)पर WION 20 फरवरी को दुबई में एक कांक्‍लेव का आयोजन करने जा रहा है. इस वैश्विक आयोजन में दुनिया भर के बुद्धिजीवी, अकादमिक और नेता दक्षिण एशिया क्षेत्र के साझा भविष्‍य पर अपनी राय रखेंगे.

आध्‍यात्मिक गुरू सदगुरू दक्षिण एशियाई देशों के बीच आर्थिक सहयोग की जरूरत पर अपने विचार रखेंगे. पूर्व आर्मी चीफ जनरल बिक्रम सिंह, अमेरिका में पाकिस्‍तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्‍कानी और अन्‍य क्षेत्र में आतंकवाद, शांति और प्रगति के मुद्दे पर अपनी राय रखेंगे.

क्‍या मीडिया और एंटरटेनमेंट का चेहरा बदल रहा है? इस सत्र को अंतरराष्‍ट्रीय पत्रकार रिज खान (Riz Khan) मॉडरेट करेंगे. दक्षिण एशिया की बात हो तो ऐसा हो ही नहीं सकता कि क्रिकेट की चर्चा नहीं हो? इस कड़ी में मशहूर क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्‍मण मौजूदा दौर के वैश्विक क्रिकेट में भारतीय दबदबे पर विचार पेश करेंगे.

आगे की राह
दक्षिण एशिया की आगे की राह क्‍या है? श्रीलंका के सांसद नमाल राजपक्षे, बांग्‍लादेश के पूर्व मंत्री और सत्‍ताधारी अवामी लीग के सदस्‍य हसन-उल-हक इनू और दक्षिण एशिया मामलों के विशेषज्ञ माइकल कुगलमन इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे.

ZEE के अंतरराष्‍ट्रीय चैनल WION के ‘Unleashing the Power of South Asia’ कार्यक्रम मुख्‍य अतिथि यूएई के कैबिनेट मंत्री शेख नहयान मुबारक अल नहयान होंगे. संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) में भारत के राजदूत नवदीप सूरी गेस्‍ट ऑफ ऑनर होंगे. 20 फरवरी को इस आयोजन का WION—World is One News— चैनल पर सुबह 11.30 बजे से लाइव प्रसारण होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help