NIA का खुलासा, पुलवामा आतंकी हमले में इस्तेमाल कार के वाहन मालिक की पहचान हुई

publiclive.co.in[Edited By Tarun Pratap Singh Parihar]
बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी का बंपर मौका, रेलवे ने 1 लाख 30 हजार पदों पर निकालीVIDEO: उड़ रहा था पक्षी, अजगर ने खोला मुंह और दबोच ली गर्दन, यूं बनाया निवालामहबूबा मुफ्ती ने दी केंद्र को चेतावनी, कहा- 35A से छेड़छाड़ की तो…जम्‍मू-कश्‍मीर के अनुच्‍छेद 35A पर गर्म है माहौल, सरकार के पास ये हैं ऑप्‍शनहमने 1 परमाणु बम गिराया तो भारत 20 बम गिराकर तबाह कर देगा पाकिस्‍तान : मुशर्रफ
नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी को फॉरेंसिक और ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट की मदद से पुलवामा आतंकी हमले में इस्तेमाल कार की पहचान करने में कामयाब मिली है. हमले के लिए इस्तेमाल की गई कार मारूति ईको थी. जांच एजेंसी ने वाहन मालिक की पहचान सज्जाद भट के रूप में की है जो आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से जुड़ गया है. सज्जाद अनंतनाग जिले के बिजबेहरा का रहने वाला है और हमले के बाद से गिरफ्तारी से फरार है. एनआईए प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि एनआईए ने हमला स्थल से मिले कार के टुकड़ों को जोड़कर गाड़ी और उसके मालिक की पहचान कर जांच में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है. एनआईए अधिकारियों ने फोरेंसिक और ऑटोमोबाइल विशेषज्ञों के सहयोग से विस्फोट में इस्तेमाल वाहन की पहचान

यह गाड़ी अनंतनाग के हैवन कॉलोनी निवासी मोहम्मद जलील अहमद हकानी को 2011 में बेची गई थी. इसके बाद यह सात बार बिकी और अंत में दक्षिण कश्मीर के बिजबेहारा निवासी सज्जाद भट के पास पहुंची. प्रवक्ता के अनुसार गाड़ी 4 फरवरी को खरीदी गई थी. सज्जाद सिराज-उल-उलूम, शोपियां का छात्र था.

एनआईए और पुलिस के एक दल ने शनिवार को सज्जाद के घर पर छापेमारी की लेकिन वह मौजूद नहीं था. खबरों के मुताबिक वह जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हो गया था और सोशल मीडिया पर उसकी तस्वीर भी सामने आई थी जिसमें वह हथियार के साथ दिखाई दिया.

उधर, सूत्रों के मुताबिक, भारत की कार्रवाई के डर से पाकिस्तान में हड़कंप मचा हुआ है. पाकिस्तान ने आतंकी मसूद अजहर का ठिकाना बदल दिया है. उसकी सुरक्षा भी बढ़ा दी है. मसूद अजहर को रावलपिंडी से कोटघानी जो कि बहावलपुर के नजदीक है, वहां शिफ्ट कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help