IPL-12: चेन्नई और कोलकाता कड़े मुकाबले के लिए तैयार, धोनी के सामने रसेल की चुनौती

Publilive.co.in[Edited by Aadil khan] इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) में मंगलवार (9 अप्रैल) को रात आठ बजे से चेन्नई और कोलकाता के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है. ये दोनों ही टीमें जबरदस्त फॉर्म में हैं. दोनों टीमें चार-चार मैच जीतकर लीग में बराबरी पर बनी हुई हैं. चेन्नई की टीम मौजूदा लीग (IPL-12) में जीत की हैट्रिक लगाने वाली एकमात्र टीम है. लेकिन इस बार उसका सामना ऐसी टीम से जिसके पास वो खिलाड़ी (आंद्रे रसेल) है जो कहीं से भी मैच पलट सकता है.

चेन्नई (Super Kings) की टीम अपने घरेलू मैदान एमए. चिदम्बरम स्टेडियम में दो बार की विजेता कोलकाता से भिड़ेगी. कोलकाता (Knight Riders) इस मैच में राजस्थान को हराने के बाद आ रही है. चेन्नई को बेंगलुरू और कोलकाता का वह मैच भी जरूर याद होगा, जहां आंद्रे रसेल ने बेंगलुरू के हाथों से जीत छीन ली थी. रसेल कोलकाता की ताकत बन गए हैं. उनके दम पर टीम इस आत्मविश्वास में रहती है कि अगर वे हैं तो मैच जीत सकते हैं

चेन्नई भी इस मैच में एक अच्छी जीत हासिल करते हुए आ रही है. उसने पंजाब को एक कम स्कोर वाले मैच में जीतने से रोक दिया था. चेन्नई का मजबूत पक्ष उसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं, जो अपनी शानदार रणनीति के कारण किसी भी बल्लेबाज या टीम को रोक सकते हैं. धोनी ऐसा पहले भी कर चुके हैं. उन्होंने पंजाब के क्रिस गेल से लेकर बेंगलुरू के विराट कोहली को ज्यादा रन नहीं बनाने दिए थे. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि धोनी इस मैच में रसेल को कैसे रोकते हैं.

कोलकाता के पास रसेल के अलावा क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा और दिनेश कार्तिक भी हैं जो तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं. सुनील नरेन ने भी कई बार तेजी से रन बनाकर अपनी उपयोगिता साबित की है. इन बल्लेबाजों को रोकने की जिम्मेदारी चेन्नई के हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, शेन वाटसन, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर पर रहेगी.

अगर चेन्नई की बल्लेबाजी की बात की जाए तो बेशक वह पिछले मैच में बड़ा स्कोर नहीं कर पाई थी लेकिन कोलकाता के सामने वह बड़ा स्कोर करने का दम रखती है. फाफ डु प्लेसिस ने पिछले मैच में अर्धशतक जमाया था. उसके पास वाटसन, अंबाती रायडू, सुरेश रैना भी हैं. धोनी भी हर मैच में अहम योगदान दे रहे हैं. चेन्नई के इन बल्लेबाजों को कोलकाता के कुलदीप यादव, पीयूष चावला, सुनील नरेन की तिकड़ी से बचना होगा. ये तीनों रनों पर अंकुश लगाने के साथ ही विकेट निकालने में माहिर हैं.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:
चेन्नई: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, फाफ डु प्लेसिस, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरे, ऋतुराज गायकवाड़, मिचेल सैंटनर, डेविड विली, सैम बिलिंग्स, समीर, मोनू कुमार, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, मोहित शर्मा.

कोलकाता: दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फर्ग्युसन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, शुभमन गिल, हैरी गर्नले, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, केसी करियप्पा, श्रीकांत मुंधे, निखिल नाइक, पृथ्वी राज और प्रसिद्ध कृष्णा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help