बजट स्मार्टफोन के बाद Xiaomi ने लॉन्च की सस्ती इलेक्ट्रिक ‘बाइक’, गजब के हैं फीचर्स

publiclive.co.in[Edited by Arti singh]
चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) को आप बजट स्मार्टफोन और अन्य इलेक्ट्रिक उपकरणों के लिए जानते हैं. लेकिन अब कंपनी ने बाजार में इलेक्ट्रिक साइकल को लॉन्च किया है. स्मार्टफोन मार्केट में पहचान बनाने के बाद शाओमी (Xiaomi) ने लाइफस्टाइल मार्केट में कदम रखा है. इसी कदम में शाओमी ने इलेक्ट्रिक साइकल Mi HIMO Electric Bicycle T1 को लॉन्च किया है. बाइक की कीमत 450 अमेरिकी डॉलर (करीब 31 हजार रुपये) है.

Xiaomi की तरफ से पेश की गई इलेक्ट्रिक साइकल कंपनी का इस तरह का पहला प्रोडक्ट नहीं है. इससे पहले भी शाओमी की तरफ से पहली इलेक्ट्रिक फोल्डिंग बाइक लॉन्च की जा चुकी है. Himo V1 इलेक्ट्रिक फोल्डिंग ई-बाइक को कंपनी ने 261 अमेरिकी डॉलर (करीब 18 हजार रुपये) में पेश किया था. अब कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोपेड के तौर पर Himo T1 को लॉन्च किया है, इसकी कीमत भी काफी आकर्षक रखी गई हैं.

हीमो टी1 (Himo T1) इलेक्ट्रिक साइकिल है लेकिन इसकी बॉडी इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरह है. सही मायने में यह एक मोपेड है. राइडर इसमें अपने पैरों को स्कूटर स्टाइल में आसानी से ऊपर रख सकता है. कंपनी ने बताया कि हीमो इलेक्ट्रिक बाइसाइकल का डिजाइन यूनीक है और इसके पार्ट को फायर-रेसिस्टेंट मैटेरियल से तैयार किया गया है. इतना ही नहीं, इस नई बाइसाइकल को हाई-सेंसटिव डिजिटल डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है.

हीमो टी1 हेडलाइट का हीमो इंग्लिश लोगो के डिजाइन से लिया गया है, जो 18,000 cd ब्राइटनेस देती है. शाओमी की इलेक्ट्रिक साइकिल में 350W का ब्रशलेस पर्मानेंट मैगनेट मोटर है, जो हाई-एंड परफॉर्मेंस देता है. इसमें 90 mm का वाइड टायर और 88 mm के थिक हाई इलैस्टिक रबर के ड्यूल ब्रेक सिस्टम दिए गए हैं. बाइक में सिंगल टच स्टार्ट बटन और एक मल्टी-फंक्शनल कॉम्बिनेशन स्विच दिया गया है. कंपनी ने हीमो टी1 में 14,000 mAh की बैटरी दी गई है, इसके बारे में कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज पर यह बाइसिकल 120 किलोमीटर तक दौड़ सकती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help