IPL 2019: आंद्रे रसेल का बड़ा कमाल, इस मुकाम पर पहुंचने वाले एकमात्र बल्लेबाज

publiclive.co.in[Edited by Rashmi jain] दो बार के चैंपिंयन कोलकाता नाइट राइर्ड्स (KKR) के लिए खेलने वाले कैरेबियाई ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन में छक्कों का अर्धशतक पूरा कर लिया है. इस मुकाम पर पहुंचने वाले रसेल एकमात्र बल्लेबाज हैं और दूसरे स्थान पर काबिज किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल अभी उनसे काफी पीछे हैं. गेल ने अब तक 32 छक्के लगाए हैं.

गेल ने हालांकि आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक छक्के लगाए हैं. गेल ने 122 मैचों में 324 छक्के लगाए हैं. इस मामले में अब्राहम डिविलियर्स दूसरे स्थान पर हैं. उनके नाम 152 मैचों में 212 छक्के हैं. महेंद्र सिंह धोनी के नाम 185 मैचो में 203 छक्के हैं.

रसेल ने रविवार को मुम्बई इंडियंस के साथ ईडन गार्डन्स मैदान पर अपनी टीम के लिए 40 गेंदों पर नाबाद 80 रन बनाए थे. उनकी पारी में छह चौके और आठ छक्के शामिल हैं. गेल हालांकि चौके लगाने के मामले में रसेल से आगे हैं. रसेल ने 12 मैचों में 29 चौके लगाए हैं जबकि गेल के नाम 10 मैचो में 40 चौके हैं.

ipl 2019 hot pics of cricketer andre russell wife supermodel jassym lora
यह भी पढ़ें- अर्जुन और सारा तेंदुलकर ने किया मतदान डेब्यू, सचिन भी पत्नी अंजलि संग पहुंचे

वैसे इस सीजन में सबसे अधिक चौकों का रिकॉर्ड दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के नाम है. धवन ने 12 मैचों में 55 चौके लगाए हैं. उनके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वार्नर (50) का स्थान है.

यह भी पढ़ें- IPL Memes: फैंस ने हार्दिक को बनाया इंडिया का रसेल, दोनों ने मारे एक दूसरे को ताने

छक्कों के मामले में मुम्बई इंडियंस के भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (27) तीसरे और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अब्राहम डिविलियर्स (26) चौथे स्थान पर हैं. वार्नर के नाम 19 छक्के हैं. सिर्फ चार बल्लेबाज 20 या उससे अधिक छक्के लगा सक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help