ICC world cup 2019 : ऑस्ट्रेलिया VS पाकिस्तान मैच आज, जानें किस टीम में है कितनी ताकत

Publiclive.co.in[Edited by Aadil klhan]मेजबान इंग्लैंड को हराकर उलटफेर करने वाली पाकिस्तान की टीम बुधवार को जब आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC world cup 2019) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसकी कोशिश मौजूदा चैम्पियन को शिकस्त देकर जीत की लय को बरकरार रखने की होगी. टूर्नामेंट में शुरुआती दो मैचों में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत दर्ज करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ मिली हार को भुला कर अपने अभियान को पटरी पर वापस लाना चाहेगी.

यह वही मैदान है जहां स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में पांच साल की सजा काटने के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदार वापसी की थी. 2016 में खेले गये इस मुकाबले में आमिर ने समरसेट के खिलाफ इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्‍कोथिक सहित तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेज था. आमिर एक बार फिर इस मैदान पर अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे.

वेस्टइंडीज के खिलाफ 105 रनों पर ढेर हुई थी पाक टीम
विश्व कप में पाकिस्तान का अभियान खराब तरीके से शुरू हुआ. वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम 105 रन पर आउट होने के बाद मैच सात विकेट से मैच गंवा बैठी. अपने दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने हालांकि खिताब के प्रबल दावेदार एक दिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज इंग्लैंड को 14 रन से हराकर सबको चौंका दिया. श्रीलंका के खिलाफ टीम का तीसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया और दोनों टीमों को 1-1 अंक साझा करना पड़ा.

14 में से एक मैच ऑस्ट्रेलिया से जीता है पाक
पाकिस्तान की टीम हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले 14 मुकाबलों में सिर्फ एक में जीत दर्ज कर सकी है. कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ भी ज्यादा मुकाबले नहीं जीते हैं लेकिन विश्व कप में उनके खिलाफ मिली जीत से हौसले बुलंद है.
सरफराज ने कहा, ‘हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ज्यादा मैच नहीं जीते हैं लेकिन हमने इंग्लैंड के खिलाफ भी ज्यादा मैच नहीं जीते थे. उसके बावजूद हमने इंग्लैंड को हराया और इससे हमें बहुत सकारात्मकता मिली है. हम इंग्लैंड के खिलाफ आक्रामक रवैये के साथ मैदान में उतरेंगे. पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, ‘हम जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया वापसी की कोशिश करेगा. (स्टीव) स्मिथ और (डेविड) वार्नर के साथ वापसी से टीम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी.’

ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट में दो अर्धशतक लगाने वाले डेविड वार्नर से एक बार फिर आतिशी पारी की उम्मीद होगी. भारत के खिलाफ हालांकि वार्नर ने 56 रन बनाने के लिए 84 गेंदों का सामना किया जिसमें 48 गेंद ऐसी थीं जिन पर वह रन नहीं बना सके. उनकी धीमी पारी का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा और उसे भारत के खिलाफ 36 हार का सामना करना पडा.

फिंच ने हालांकि सलामी बल्लेबाजी में अपने जोड़ीदार वार्नर का बचाव किया. वार्नर और स्मिथ गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाये जाने के बाद एक साल के निलंबन से वापसी कर रहे है. फिंच ने कहा, ‘उन्होंने (भारत ने) वार्नर के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की और उन्हें कुछ और समय चाहिए. वह एक विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं और हमें शानदार शुरूआत दिलायेंगे.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help