AUS vs PAK Match Update World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया की पारी शुरू, वार्नर-फिंच क्रीज पर

Publiclivenews.in[Edited by Aadil khan]इंग्लैंड़ में चल रहे विश्व कप 2019 (World Cup 2019) में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) के बीच मैच टॉन्टन के द कूपर एसोसिएट्स कांउटी मैदान पर कुछ ही देर में शुरू होने वाला है. पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पाकिस्तान की टीम वेस्टइंडीज के करारी हार झेलने के बाद इंग्लैंड को हराकर पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुलंद इरादों से उतर रही है. पाकिस्तान का पिछला मैच श्रीलंका के खिलाफ मैच बारिश में धुल गया था. वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम टूर्नामेंट में शुरूआती दो मैचों में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत दर्ज कर चुकी है, लेकिन टीम इंडिया ने पिछले मैच में हराकर उसके हौसले पस्त कर दिए थे.

क्या बदलाव हुए हैं दोनों टीमों में
पाकिस्तान की टीम में शादाब खान की जगह शाहीन अफरीदी को जगह मिली है. वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम में स्टोइनिस की जगह शॉन मार्श और एडम जाम्पा की जगह केन रिचर्डसन को टीम में शामिल किया गया है. दोनों ही टीमों ने अपने तेज गेंदबाजी को धार देने की कोशिश की है. वहीं ऑस्ट्रेलिया को स्टोइनिस की कमी खलेगी.

इस समय टॉन्टन में बादल जरूर हैं लेकिन बारिश की फिलहाल कोई संभावना नहीं नजर आ रही है. पिच बढ़िया है जिस पर घास है जिसमें हरी घास भी काफी है. लेकिन पिच फिर भी सूखी है. गेंदबाजों को कुछ मदद के बावजूद पिच बल्लेबाजों के लिए पूरी तरह मुफीद है.

इंग्लैंड में 20 साल पहले जब विश्व कप हुआ था तब दोनों ही टीमें फाइनल में भिड़ी थीं उस मैच में ऑस्ट्रेलिया की जीत हुई थी. वैसे विश्व कप में दोनों टीमे 9 बार आमना सामना कर चुकी हैं. इनमें से 5 मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं. और चार में पाकिस्तान जीता है. इसके अलावा हाल ही में पाकिस्तान पिछले 8 मैच में ऑस्ट्रेलिया से लगातार हारा है.

ऑस्ट्रेलिया के लिए परेशानी यह है कि उसके प्रमुख ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस चोटिल होकर इस मैच से बाहर हो गए है.

ऑस्ट्रेलिया :ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कल्टर नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, ग्लैन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, डेविड वार्नर.
पाकिस्तान : सरफराज खान (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमन, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, शाहीन अफरीदी, हसन अली, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help