अफगानिस्तान टीम के खिलाड़ियों के साथ रेस्टोरेंट में झड़प, बुलानी पड़ी पुलिस

publiclive.news.in[Edited by Arti singh]
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी और सदस्यों के साथ सोमवार को मैनचेस्टर के एक रेस्तरां में हुए विवाद के बाद पुलिस को बुलाना पड़ा. यह घटना मैनचेस्टर में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ अफगानिस्तान के विश्व कप मैच से पहले रात को घटी.

एक वेबसाइट के अनुसार, रेस्तरां में एक व्यक्ति टीम का वीडियो बना रहा था जिसका एक खिलाड़ी ने विरोध किया.

स्थानीय पुलिस ने बताया , ‘‘रात को 11.15 बजे पुलिस को घटना की जानकारी मिली जिसके बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे. मामले में कोई चोटिल नहीं हुआ और कोई गिरफ्तारी नहीं हुई. पूछताछ जारी है.’’

उधर, मंगलवार को ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में इंग्लैंड ने एकतरफा प्रदर्शन कर अफगानिस्तान को 150 रनों से करारी शिकस्त दी. इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पहले बल्ले से कहर बरपाया और अपने मजबूत स्पिन गेंदबाजी आक्रमण के लिए मशहूर अफगान टीम के सामने 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 397 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. यह इस विश्व कप और इस मैदान पर अभी तक का सर्वोच्च स्कोर भी है.

इंग्लैंड के लिए कप्तान इयोन मोर्गन ने 148, जॉनी बेयरस्टो ने 90 और जोए रूट ने 88 रन बना. इंग्लैंड के बल्लेबाजों, खासकर मोर्गन के तूफानी अंदाज का आलम यह था कि वनडे में वर्ल्ड नंबर-3 राशिद खान ने नौ ओवरों में 110 रन लुटाए और विश्व कप के एक मैच में सबसे खर्चिले स्पिनर का रिकार्ड अपने नाम कर लिया.

अफगानिस्तानी टीम जानती थी कि यह लक्ष्य उसकी पहुंच से दूर है, इसलिए उसकी कोशिश पूरे 50 ओवर खेलने की थी जिसमें वो सफल रही. टीम ने पूरे ओवर खेलने के बाद आठ विकेट खोकर 247 रन बनाए. उसके लिए हसमतुल्लाह शाहिदी ने सबसे ज्यादा 76 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 100 गेंदों का सामना किया और पांच चौके तथा दो छक्के मारे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help