भ्रष्टाचारियों, हथियार तस्करों पर सीबीआई का बड़ा एक्शन, देशभर में 110 जगहों पर छापेमारी

publiclivenews.in[Edited by DIVYA SACHAN]
केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई द्वारा मंगलवार को देशभर में 110 जगहों पर छापेमारी की जा रही है. यह छापेमारी 19 राज्यों में अलग अलग जगहों पर की जा रही है. सीबीआई ने भ्रष्टाचार, आपराधिक दुराचार और हथियारों की तस्करी से संबंधित 30 अलग अलग केस दर्ज किए हैं.

सीबीआई ने 50 ठिकानों पर छापेमारी की थी
2 जुलाई की खबर के मुताबिक देश में बैंकिंग फ्रॉड को लेकर सीबीआई स्पेशल ऑपरेशन चला रहा है. देश के 18 शहरों में 50 ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई कर रही है. सीबीआई ने कुल 14 मामले दर्ज किए हैं जिसमें करीब 640 करोड़ रुपए की रकम फ्रॉड से जुड़ी है. सीबीआई की ये कार्रवाई 12 राज्यों में की जा रही है. ये कार्रवाई कंपनियों के प्रोमोटर्स, डायरेक्टर्स के अलावा बैंकों के स्टाफ के खिलाफ की जा रही है. मुंबई, दिल्ली, लुधियाना, ठाणे, वलसाड, पुणे, गया, गुरुग्राम,चंडीगढ़, भोपाल, सूरत, कर्नाटक के कोलार और पलाणी में की है.

जिन कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है उसमें विनसम डायमंड, एसके निट, नैफ्टोगैज, एसएल कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, इंटरनेशनल मेगा फूड पार्क, सुप्रीम टेक्स मार्ट जैसी कंपनियां शामिल हैं. कंपनियों के खिलाफ ये कार्रवाई सुबह से ही जारी है. सीबीआई स्टर्लिंग ग्रुप के बांटे गए लोन खातों के बारे में भी बैंकों के रोल की जांच कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help