TikTok पर बनाया तबरेज अंसारी की मौत का बदला लेने वाला वीडियो, युवकों पर दर्ज हुआ मुकदमा

publiclivenews.in[Edited by DIVYA SACHAN]
सोशल मीडिया पर आजकल टिकटॉक वीडियोज छाए रहते हैं. आपको हर दूसरी पोस्ट के बाद यह दिख जाते हैं लेकिन, टिक टॉक एप पर वीडियो बनाना लोगों को भारी भी पड़ सकता है. दरअसल, इस सोशल मीडिया एप पर घृणास्पद और आपत्तिजनक वीडियो डालने के कारण मुंबई के कुछ युवाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. एक्टर्स07 (Actors07) नाम के टिक टॉक अकाउंट से हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया था. इस वीडियो में झारखंड में मॉब लिंचिंग का शिकार हुए तबरेज अंसारी की मौत को मुद्दा बनाते हुए घृणास्पद वीडियो डाला गया था.

इन लोगों ने तबरेज अंसारी की मौत के मामले पर वीडियो में कहा था कि मार तो दिया तुमने उस बेकसूर तबरेज अंसारी को, लेकिन कल जब उसकी औलाद बदला ले तो ये मत कहना कि मुसलमान आतंकवादी है. वीडियो टिक टॉक पर आते ही जमकर वायरल हो गया. वहीं, बहुत से लोगों ने इसकी शिकायत ट्विटर के साथ मुंबई सीपी से और मुंबई पुलिस से की. वहीं, इस मामले में 8 जुलाई को रमेश सोलंकी नाम के एक शख्स ने एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दर्ज़ करवाई. मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने इन सभी लोगों के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन्स 153(A) और 34 के तहत मामला दर्ज़ कर लिया है.

वहीं, दूसरी तरफ इस मामले में TikTok इंडिया ने भी साफ कर दिया है कि ये वीडियोज़ TikTok की कम्युनिटी गाइडलाइन्स के ख़िलाफ़ है और उसके सभी प्लेटफॉर्म से हटा लिए गए हैं. बता दें कि इन लोगों में फैसल शेख़ सबसे ज़्यादा मशहूर है. इसका टिक टॉक पर mr_faisu07 नाम से अकाउंट है और इसके करीब 24 मिलियन से भी ज़्यादा फैन हैं. इसके अलावा इस ग्रुप में हसनैन खान है, जिसके करीब 12.6 फैन हैं. अदनान शेख, फ़ैज़ बलूच और सधान फारुखी भी इस ग्रुप में शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help