हार से हताश रोहित शर्मा का भावुक ट्वीट, ‘दिल बहुत भारी है, आपका भी तो…’

publiclivenews.in[Edited by DIVYA SACHAN]
भारतीय टीम के धुरंधर बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सेमीफाइनल में मिली हार पर भावुक ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि जब सबसे ज्यादा जरूरत थी तब हम विफल रहे. इस वजह से हमारे हाथ से वर्ल्ड कप जीतने का मौका छिन गया. आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) में रिकॉर्ड 5 शतक लगाने वाले रोहित ने टीम को कई मौकों पर जीत दिलाई. हालांकि, न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में वह 1 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे. भारत को यह मैच 18 रन से गंवाना पड़ा.

रोहित ने अपने ट्वीट में लिखा, ”जब जरूरी वक्त आया तो हम एक टीम के रूप में बेहतर प्रदर्शन करने में असफल रहे. 30 मिनट के खराब खेल ने हमसे कप जीतने का मौका छीन लिया. मेरा मन भारी है और जाहिर है आपका भी होगा. घर से दूर आपका समर्थन मिलना अविश्वसनीय था. हम यूके (इंग्लैंड एवं वेल्स) में जहां भी खेले, वहां स्टेडियम को नीले रंग में रंगने के लिए आपका शुक्रिया.”

भारत के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बावजूद रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पर काबिज हैं. रोहित ने 9 मैच में 648 रन बनाए, जिसमें पांच शतक भी शामिल हैं. वह अब इस स्थान पर बने रहेंगे, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर जो 647 रन बनाकर दूसरे नंबर पर काबिज थे, वह अब ऑस्ट्रेलिया के बाहर हो जाने से कॉम्पिटीशन में पिछड़ गए हैं.

कोहली का बयान
मैच के बाद कोहली ने ट्वीट किया, “सबसे पहले, मैं उन सभी प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जो टीम को सपोर्ट करने के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे. आपने इस टूर्नामेंट को हम सभी के लिए यादगार बनाया और हमने उस प्रेम को महसूस किया जो आपने हमें दिया. हम सभी निराश हैं और हमें भी वैसा ही महसूस हो रहा है, जैसा आपको हो रहा है. हम अपना 100 प्रतिशत दिया. जय हिन्द.”

आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल में बुधवार को न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 240 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन बारिश के कारण दो दिन तक खिंचे इस सेमीफाइनल में भारत 49.3 ओवरों में 221 रनों पर आउट हो गया और 18 रनों से मैच हार गया.

लगातार तीसरा सेमीफाइनल
भारत ने लगातार तीसरी बार सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. 2011 में विश्व विजेता बनी थी लेकिन 2015 और 2019 में वह सेमीफाइनल से आगे नहीं जा पाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help