J&K में बड़ा फिदायीन हमला और सेना के खिलाफ BAT हमला कर सकते हैं पाक आतंकी : सूत्र

publiclivenews.in[Edited by DIVYA SACHAN]
जम्‍मू-कश्‍मीर में गृह मंत्रालय की ओर से सुरक्षाबलों की 100 अतिरिक्‍त कंपनियों की तैनाती के फैसले के बाद आतंकियों के होश उड़ गए हैं. सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि पाकिस्‍तान में बैठे आतंकी जम्‍मू और कश्‍मीर में बड़े आत्‍मघाती हमले की फिराक में हैं. सूत्रों के मुताबिक ये पाकिस्‍तान आतंकी पाकिस्‍तान के पेशावर और मुजफ्फराबाद में मौजूद हैं. ये आतंकी सीमा पर तैनात भारतीय सेना के जवानों के ऊपर बैट हमला भी कर सकते हैं. दरअसल बैट पाकिस्‍तान की बॉर्डर एक्‍शन टीम (BAT) है. यह टीम सीमा पर भारतीय सैनिकों पर हमला करती है.

सूत्रों के हवाले से आई खबर के मुताबिक जम्‍मू और कश्‍मीर में इस समय चल रहे हालात को देखते हुए आतंकी हमले की फिराक में हैं. जानकारी मिली है कि सीमा पार आतंकी संगठनों की गतिविधियां बढ़ गई हैं. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद और लश्कर-ए-तैयबा की गतिविधियां भी तेज हो गई हैं.

ये आतंकी जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ कर आत्मघाती हमले की फिराक में हैं. ये जम्‍मू-कश्‍मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों पर IED हमले की भी साजिश रच रहे हैं. साथ ही दक्षिण कश्मीर और श्रीनगर में भी ये आतंकी IED हमले कराने की नापाक साजिश रच रहे हैं.

बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर प्रशासन की ओर से आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है. जम्‍मू-कश्‍मीर प्रशासन ने शुक्रवार को जारी एडवाइजरी में अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को जल्‍द से जल्‍द कश्‍मीर घाटी छोड़ने के निर्देश दिए हैं. भारतीय सुरक्षाबलों को अमरनाथ यात्रा मार्ग के पास से पाकिस्तान में बनी बारूदी सुरंग और अमेरिकी स्नाइपर राइफल मिली है. इसके अलावा दूरबीन व आईईडी के साथ ही विस्फोटकों का एक गुप्त भंडार भी मिला है. वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि अमरनाथ यात्रा मार्ग पर चलाए गए व्यापक तलाशी अभियान में गोला-बारूद बरामद किया गया है.

चिनार कॉर्प्स कमांडर, लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों ने शुक्रवार को एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, “व्यापक खोजबीन के बाद पाकिस्तान की फैक्ट्री में बनी बारूदी सुरंग, टेलीस्कोप के साथ ही एक स्नाइपर राइफल, इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेस (आईईडी), आईईडी कंटेनर, आईईडी के साथ एक रिमोट कंट्रोल मिला है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help