स्टीव स्मिथ ने गेंद छोड़ने को दिया अलग अंदाज, वीडियो पर ये बोले आकाश चोपड़ा

publiclivenews.in[Edited by DIVYA SACHAN]
इस समय इंग्लैंड में एशेज सीरीज (Ashes Series) का दूसरा टेस्ट चल रहा है. यह दुनिया की सबसे पुरानी टेस्ट सीरीज है. इसमें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच जंग क्रिकेट मैच से कहीं बढ़कर मानी जाती है. इस साल जुलाई में इंग्लैंड के आईसीसी विश्व कप जीतने के एक महीने के भीतर ही यह सीरीज शुरू हुई और उसके फीवर कम नहीं हुआ. दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया का स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की पारी में उनका गेंद छोड़ने का अदाज वाला वीडियो वायरल हो गया है.

दूसरे टेस्ट में बारिश ने किया सबको बोर
दूसरा टेस्ट मैच बारिश के कारण पहले दिन का खेल नहीं हो सका. इसके बाद दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम आखिरी सत्र के खत्म होने से कुछ देर पहले ऑल आउट हो गई थी. इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा स्कोर सलामी बल्लेबाज रोनी बर्न्‍स ने बनाया जिन्होंने 53 रन बनाए. जॉनी बेयरस्टो ने 52 रनों की पारी खेली. इसके बाद तीसरे दिन शुक्रवार को लंच के बाद का खेल पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ गया. आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर 258 रनों के जवाब में लंच तक चार विकेट पर 80 रन बना लिए थे और फिर लंच के बाद बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंका जा सका और स्टंप्स की घोषणा कर दी गई.

40 गेंदों की पारी में स्मिथ ने किया ऐसे एंटरटेन
तीसरे दिन के खेल में स्टीव स्मिथ ने 40 गेंदों में 13 रन की नाबाद पारी खेली, लेकिन इस छोटी सी पारी में भी उन्होंने दर्शकों का अनोखे अंदाज में मनोरंजन किया. आमतौर पर माना जाता है कि टेस्ट क्रिकेट में किसी गेंद को छोड़ने का फैसला लेना एक कला है, लेकिन स्मिथ इस मामले एक कदम आगे निकल गए और उन्होंने गेंद तो छोड़ी लेकिन उनका गेंद छोड़ने का अंदाज निराला ही था. इसी का एक वीडियो वायरल होते देर न लगी जिसमें स्मिथ कई गेंदे अगल-अगल अंदाज में छोड़ रहे हैं.

इस बहस में उलझे आकाश
इस वीडियो पर एक ट्वीट में भारत के मशहूर कॉमेंटेटर और पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी कमेंट किया. पहले ट्वीट में कमेंट था, “स्टीव स्मिथ जिस तरह से गेंद छोड़ रहे हैं. वह काफी इंटरटेनिंग है जो मैंने लंबे समय बाद देखा है” इसी पर आकाश चोपड़ा ने कमेंट किया, “‘लीविंग द बॉल’ (गेंद छोड़ने) शब्दों का इस्तेमाल बोरिंग है”

पहल टेस्ट में स्मिथ के लगे दो शतक
इस सीरीज से पहले लग रहा था कि इंग्लैंड के विश्व कप जीतने का जोश उसके इस सीरीज में काम आएगा जो इस बार उसकी घरेलू सीरीज भी है. लेकिन पहले टेस्ट में ऐसा कुछ नहीं हुआ बल्कि इंग्लैंड को इसमें हार का सामना करना पड़ा. स्टीव स्मिथ इस सीरीज में स्टीव स्मिथ ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाया था. इसी वजह से पहली पारी में 90 रन पिछड़ने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया इस मैच को जीतने में कामयाब रही और इंग्लैंड यह मैच 251 रन से हार गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help