एक ही स्कूल में लगातार नौ बार हुई चोरी

publiclivenews.in [written by Pankaj Prajapati]
मध्यप्रदेश की क़ानून व्यवस्था के तो कहने ही क्या हैं,अब पुलिस है लेकिन मान के चलना नहीं भी है कि पुलिस होते हुए भी नहीं है।
इस बात के पुख्ता सबूत मध्यप्रदेश के सागर जिले के बहरिया थाना में मिले हैं। इस थाना के अंतर्गत लिधोरा हाट के माध्यमिक स्कूल में डेढ़ साल में छ:बार और प्राथमिक स्कूल में तीन बार चोरी हो गई,सरकार और प्रशासन का आदेश है की स्कूल में किचिन सेड है,उसी में मध्यान भोजन बनेगा। स्व सहायता समूह वाले मासूम बच्चो का खाना बनाते हैं और रात को चोर गेस सिलेंडर से लेकर शक्कर चाय पत्ती तेल मसाला आटा सारी चीजे पार कर लेते हैं।
एक बार की हो तो ठीक नौ-नौ बार चोरी हुई है,यह गजब है। पीड़ित शिक्षक और समूह संचालक कहते हैं की पुलिस मदद नहीं करती,कहती है छोटी-मोटी चोरी है अब हम यूँ कहे कि थाने की पुलिस ने छोटी-मोटी चोरी करने वालो को नो ओब्जेक्शन सर्टिफिकेट जारी किया है की पचास हज़ार रूपये की चोरी तक की चोरी का इस थाने को कोई मतलब नहीं रहता। अब इन मास्टर साहेब और समूह संचालकों को कहा मालूम की बहेरिया थाना की पुलिस बड़ी बहादुर है,बड़ी वारदातों और घटनाओं को पकडती है। अभी भारत सरकार इस पुलिस से कहे तो कमबख्त दो मिनिट में पाकिस्तान से दाऊद को पकड़ कर भारत पटक देगी। अब सरकार को शर्म आनी चाहिए की सारे बहादुरी के प्रमाण पत्रों की सबसे प्रबल हकदार पुलिस से कोई यह कहे की छोटी मोटी चोरी करने वालो को पकड़ो तो यह गलत बात हुई न ।
यह रणबाँकुरे जिस दिन मैदान में निकलेगे कश्मीर और जाने कौन कौन सी समस्या मिनिटों में खत्म कर देगे,बस थोड़ी प्रदेश और भारत सरकार बहरिया थाने की पुलिस पर यकीन करे।
इन्हे छोटी मोटी चोरी में न उलझाए,बड़ी पुलिस से बड़े काम करवाए। बहरहाल उन चोरो को भी धन्यवाद जो कमबख्त नमक भी नहीं छोड़ रहे हैं,आटा, दाल चावल सारे खाने की सामान और वर्तनो गेस सिलेंडरो पर नौ-नौ बार हाथ साफ़ कर चुके हैं,अब पुरे प्रदेश को इंतज़ार है की दसवी बार चोर कब कमाल दिखाकर चोरी करेगे। चोरो को बहेरिया पुलिस और चोरो की जमात उन्हें अग्रिम शुभकामनाये देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help