Video: मेंढक और तेंदुए की यह लड़ाई देख दांतों तले दबा लेंगे उंगली, जान पर बन आई तो..

वैसे तो आपने जंगली जानवरों की आपस में लड़ाई के काफी वीडियो देखे होंगे. लेकिन एक तेंदुए और एक मेढक की लड़ाई का यह वीडियो देख आप दांतों तले उंगली दबा लेंगे. इस वीडियो में देख सकते हैं कि जब मेढक की जान पर बन आई तो उसने उछलकर ऐसा हमला किया जिससे तेंदुआ भी परेशान हो गया.

तेंदुआ जब हमला करता है बड़े से बड़े जानवर की जान पर बन आती है. वही किसी तरह जान बचाने के लिए वहां से भाग निकलता है. लेकिन मेढक और तेंदुए की लड़ाई के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसे देख हर कोई हैरान रह गया. सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. जो भी यह वीडियो देख रहा है मेढक के साहस को देख उसकी तारीफ किए बिना रह नहीं पा रहा है.

View this post on Instagram

मेंढक और तेंदुए की यह लड़ाई देख दांतों तले दबा लेंगे उंगली, जान पर बन आई तो.. . . वैसे तो आपने जंगली जानवरों की आपस में लड़ाई के काफी वीडियो देखे होंगे. लेकिन एक तेंदुए और एक मेढक की लड़ाई का यह वीडियो देख आप दांतों तले उंगली दबा लेंगे. इस वीडियो में देख सकते हैं कि जब मेढक की जान पर बन आई तो उसने उछलकर ऐसा हमला किया जिससे तेंदुआ भी परेशान हो गया. . . तेंदुआ जब हमला करता है बड़े से बड़े जानवर की जान पर बन आती है. वही किसी तरह जान बचाने के लिए वहां से भाग निकलता है. लेकिन मेढक और तेंदुए की लड़ाई के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसे देख हर कोई हैरान रह गया. सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. जो भी यह वीडियो देख रहा है मेढक के साहस को देख उसकी तारीफ किए बिना रह नहीं पा रहा है. . . पूरी खबर पढ़ने के लिए भी डाउनलोड करें #Public_Live_News App या Visit करें http://publiclive.co.in/ . . . . . . #frog #leopard #leopardfrog #fight #nature #environment #jungle #animals #animal #video

A post shared by Public Live News Channel (@publiclive24x7) on

यह वीडियो एक जंगल का है, यहां तेंदुए और मेंढक के बीच जंग देखने को मिली. वैसे तो मेढक और तेंदुए की जंग के बारे में सुनकर आपको लग रहा होगा कि तेंदुए ने मेंढक का शिकार आसानी से कर लिया होगा. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. बल्कि मेढक की हिम्मत के आगे तेंदुए की एक न चली. मेढक तेंदुए से अपनी जान बचाने में कामयाब रहा.

वीडियो में देख सकते हैं कि जंगल में एक मेंढक पेड़ के नीचे बैठा रहता है. तभी एक तेंदुआ उसके पास आता है. तेंदुआ, मेढक पर पैर मारने लगता है. इसके बाद मेढक अपना बड़ा सा मुंह खोल लेता है. तब भी तेंदुआ पीछे नहीं हटा तो फिर मेंढक ने हवा में उछलकर उसको ऐसा मारा कि तेंदुए पीछे हो जाता है और दूसरी तरफ निकल जाता है. यह 18 सेकंड का वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है.

वीडियो फॉरेस्ट ऑफिसर सुशांत नंदा ने शेयर किया है. इसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा, “वक्त बदल रहा है. एक मेंढक और तेंदुए के बीच अविश्वसनीय लड़ाई. देखते हैं कौन जीतता है.” वीडियो को उन्होंने 21 मई यानि आज सुबह शेयर किया है. इसके अब तक हजारों व्यूज हो चुके हैं. वीडियो को लेकर ट्विटर पर लोग मजेदार रिएक्शन्स दे रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help