कराची में घरों पर गिरा PIA का यात्री विमान, 98 लोग थे सवार

पाकिस्तान (Pakistan) में शुक्रवार को एक बड़ा विमान हादसा हो गया है. लाहौर से कराची जा रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) की फ्लाइट कराची एयरपोर्ट (Karachi airport) के पास क्रैश हो गई. इस प्लेन में 98 लोग सवार थे.

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्लेन कराची एयरपोर्ट से कुछ दूरी पर जिन्ना गार्डन इलाके की मॉडल कॉलोनी में क्रैश हुआ. इस इलाके को मलीर भी कहा जाता है. प्लेन क्रैश में कुछ मकानों को भी नुकसान पहुंचा है. हादसे के बाद पाक सेना के एविएशन हेलीकॉप्टरों को नुकसान का आंकलन करने और बचाव प्रयासों के लिए भेजा है. इस हादसे की कुछ तस्वीरें सामने आई है, जिसमें मकानों के ऊपर से धुआं उठता हुआ नजर आ रहा है.

पूरे इलाके में मची अफरा-तफरी
विमान हादसे के बाद मॉर्डन कॉलोनी में अफरा-तफरी मच गई. इलाके के सभी लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर निकल आए. महिलाएं बच्चों को लेकर इधर-उधर भागती हुई नजर आईं. हादसे की सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीरों में विमान के मलबे और इलाके के कुछ घरों में लगी आग देखी जा सकती है.

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने दुर्घटना की पुष्टि की है और कहा कि विमान ए -320 में 98 यात्री सवार थे. पाकिस्तान के स्वास्थ्य और जनसंख्या कल्याण मंत्री ने विमान दुर्घटना के बाद कराची के सभी बड़े अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया है.

हालांकि इस विमान हादसे में कितने लोगों को नुकसान पहुंचा है. इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. जियो न्यूज के अनुसार पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्रवक्ता ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि ये विमान 10 साल पुराना था. उन्होंने कहा कि हो सकता है कि विमान के लैंडिंग गियर में परेशानी आई हो, जिसके कारण यह हादसा हुआ.

लॉकडाउन के बाद दोबारा शुरू की गई थी सेवाएं
रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान में कोरोना वायरस की वजह से लगाए गए लॉकडाउन के खुलने के बाद एक बार फिर से हवाई उड़ानों को शुरू किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help