जीत के करीब टीम इंडिया

ब्रिसबेन: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट ब्रिसबेन के गाबा मैदान में खेला जा रहा है. आखिरी दिन का खेल जारी है. भारत का स्कोर 228-4

पुजारा की पारी समाप्त

अपना अर्धशतक बनाने के बाद चेतेश्वर पुजारा पवेलियन लौटे गए. उन्हें पैट कमिंस ने अपना शिकार बनाया. पुजारा ने 211 गेंदों में 56 रनों का पारी खेली. 

पुजारा ने ठोका अर्धशतक

तीन बार गेंद लगने के बाद भी पुजारा एक योद्धा की तरह क्रीज पर डटे रहे और अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 196 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की.

शतक स चुके शुभमन गिल

मैच के पांचवे दिन रोहित शर्मा का विकेट गिरने के बाद युवा खिलाड़ी शुभमन गिल ने पुजारा के साथ मिलकर मोर्चो संभाला. लेकिन शानदार बल्लेबाजी करने के बाद भी वो अपना शतक पूरा नहीं कर पाए और 91 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

रोहित शर्मा हुए फ्लॉप

आखिरी दिन का खेल शुरू होने के कुछ देर बाद ही भारत को बड़ा झटका लगा. पैट कमिंस की गेंद पर रोहित शर्मा 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 

टीम इंडिया को जीत के लिए 328 रनों की दरकार

मैच के चौथे दिन भारतीय गेंदबाजों का दबदबा रहा. सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए. कंगारुओं ने दूसरी पारी 294 रनों पर सिमट गई और भारत के सामने जीत के लिए 328 रनों का लक्ष्य है.

पहली पारी में भारत ने बनाए 336 रन

तीसरे दिन भारतीय टीम के लिए शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर की साझेदारी किसी जीवनदान से कम नहीं साबित हुई. इन दोनों खिलाड़ियों की बदौलत टीम इंडिया ने पहली पारी में 336 रन बनाए.

पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम के 369 रन

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चौथे टेस्ट में अपनी पकड़बना ली. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 369 रन बनाए.

भारत की प्लेइंग XI: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन, वॉशिंगटन सुंदर.

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI: टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लॉयन, जोश हेजलवुड.

मैदान: गाबा, ब्रिसबेन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help