अंतर्राष्ट्रीय स्तर की हो जीआईएस-23 की सभी व्यवस्थाएँ : मंत्री दत्तीगांव

0
16


भोपाल : जीआईएस-2023 की सभी व्यवस्थाएँ अंतर्राष्ट्रीय स्तर की हों। सभी व्यवस्थाएँ समय-सीमा में पूरी की जायें। यह निर्देश औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने मंत्रालय में जीआईएस-2023 की तैयारी की समीक्षा बैठक में दिये।

मंत्री दत्तीगांव ने कहा कि सभी राष्ट्र प्रमुखों और औद्योगिक संगठनों के प्रमुखों का भारतीय संस्कृति के अनुसार उपयुक्त सत्कार किया जाये। सभी को एयरपोर्ट पर रिसीव करने से लेकर ठहरने के स्थान तक तथा आयोजन स्थल तक लाने-ले जाने की उपयुक्त व्यवस्था हो। दो दिवसीय आयोजन में म.प्र. में निवेश के क्षेत्र में क्षमताओं का प्रभावी प्रदर्शन हो। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशानुरूप ओडीओपी (एक जिला-एक उत्पाद) की उपयुक्त ब्रांडिंग और जानकारी देने की व्यवस्था भी रखें।

प्रमुख सचिव मनीष सिंह ने बताया कि जीआईएस-2023 में विश्व के प्रमुख देशों के राष्ट्र प्रमुख, राजदूत और उनके प्रतिनिधि-मण्डल तथा औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों सहित लगभग 4 हजार से अधिक लोग शामिल होंगे। सभी के आवास, भोजन और आयोजन स्थल तक पहुँचने आदि की सभी व्यवस्थाएँ पुख्ता कर ली गई हैं।

एम.डी. एम.पी.आई.डी.सी. मनीष सिंह ने बताया कि सभी आगंतुकों से चर्चा कर ली गई है। साथ ही सभी को निमंत्रण भी भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की मंशा और निर्देशानुसार सभी कार्य समय-सीमा में पूरा कर लिये जायेंगे। मंत्री दत्तीगांव को पूरे इवेंट की व्यवस्थाओं और दो दिवसीय सेशन की मिनट-टू-मिनट जानकारी प्रेजेन्टेशन से दी गई।

 






Read this news in English visit IndiaFastestNews.in