अंबेडकर का भगवा पोस्टर लगाने के आरोप में हिंदू संगठन का नेता गिरफ्तार…

0
18


तमिलनाडु : बीआर अंबेडकर का भगवा पोस्टर लगाने के आरोप में एक तमिल समर्थक हिंदू समूह के नेता को मंगलवार रात तमिलनाडु के कुंभकोणम से गिरफ्तार कर लिया गया। पोस्टर में बीआर अंबेडकर को भगवा शर्ट पहने और माथे पर पवित्र भस्म लगाए दिखाया गया है। गिरफ्तार नेता की पहचान हिंदू मक्कल काची  के महासचिव गुरुमूर्ति के रूप में की गई है। 

गुरुमूर्ति की गिरफ्तारी सांसद थोल थिरुमावलवन के ट्वीट के बाद हुई जिन्होंने इस घटना को निंदनीय बताया। थिरुमावलवन ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि पोस्टर ने अंबेडकर का भगवाकरण किया जिन्होंने विष्णु या ब्रह्मा की प्रार्थना करने से इनकार कर दिया। थिरुमावलवन ने लिखा ऐसे धार्मिक कट्टरपंथी जिन्होंने अंबेडकर को भगवा शर्ट और माथे पर पवित्र विभूति के साथ चित्रित किया है, उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

हालांकि, हिंदू मक्कल काची के एक नेता ने कहा कि समूह ने जागरूकता पैदा करने के लिए बीआर अंबेडकर का भगवाकरण किया था। अंबेडकर एक भगवा प्रेमी थे क्योंकि उन्होंने बौद्ध धर्म अपना लिया था, जिसका भगवा प्रतीक है। हिंदू मक्कल काची नेता, अर्जुन संपत ने कहा कि हमने थिरुमावलवन के खिलाफ जागरूकता पैदा करने के लिए अंबेडकर का भगवाकरण किया। 






Read this news in English visit IndiaFastestNews.in